IPL 2022 KKR vs MI

IPL 2022 KKR vs MI : में Mumbai Indians की शुरुआत बेहद खराब रही है। पांच बार की चैंपियन Mumbai की टीम को इस सीजन अपने जीत का खाता खोलना बाकी है। Mumbai Indians ने इस सीजन में अभी तक अपने दोनों मैच गंवाये हैं। उसे पहले मैच में Delhi Capitals ने चार विकेट से जबकि दूसरे मैच में Rajasthan Royals 23 रन से हराया था।

कप्तान रोहित शर्मा KKR के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिये कई क्षेत्रों में सुधार चाहेंगे। KKR की टीम Punjab Kings पर छह विकेट से जीत दर्ज करने के बाद बढ़े मनोबल के साथ इस मैच में उतरेगी।
राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में तेज गेंदबाज बासिल थंपी और स्पिनर Murugan Ashwin मुंबई के लिये कमजोर कड़ी साबित हुए थे। थंपी ने एक ओवर में 26 और अश्विन ने तीन ओवर में 32 रन लुटाये थे।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने भी पिछले दो मैचों में रन लुटाये हैं और वह विकेट लेने में भी नाकाम रहे। इन तीनों को केकेआर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिये सही लाइन व लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी।

Jaspreet Bhumrah ने हालांकि दिखाया है कि उन्हें क्यों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिना जाता है लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिल पा रहा है। अनुकूल परिणाम हासिल करने के लिये रोहित को भी अपने पसंदीदा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ फिर से बड़ी पारी खेलनी होगी। सलामी बल्लेबाज Isan Kishan ने हालांकि अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले मैच में 81 और दूसरे मैच में 54 रन बनाये।

मुंबई को यदि बड़ा स्कोर बनाना है तो रोहित और किशन को उसे अच्छी शुरुआत दिलानी होगी। मुंबई को सूर्यकुमार यादव की काफी कमी खल रही है जो कि उंगली की चोट के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए। वह अगले मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी अनिश्चितता बनी हुई है।

इसके अलावा अनमोलप्रीत सिंह, टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड को भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभानी होगी। देखना होगा कि मुंबई दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस को मौका देता है या नहीं, जहां तक केकेआर का सवाल है तो उसके लिये सबसे सकारात्मक पहलू स्टार आलराउंडर आंद्रे रसेल की फॉर्म में वापसी है। पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने छक्के जड़ने के अपने कौशल का अच्छा नजारा पेश किया था जिसे वह जारी रखना चाहेंगे।

शीर्ष क्रम में अंजिक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर पिछले मैच में नहीं चल पाये थे। ये दोनों टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे। कप्तान श्रेयस अय्यर अच्छी शुरुआत कर रहे हैं लेकिन उनसे बड़ी पारी की दरकार है। यही बात सैम बिलिंग्स और नितीश राणा पर भी लागू होती है।

IPL 2022 KKR vs MI

केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें टिम साउदी और शिवम मावी से सहयोग की जरूरत है। इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण के आठ ओवर भी महत्वपूर्ण होंगे।

मुंबई ने केकेआर के खिलाफ अभी तक 22 मैच जीते हैं जबकि केकेआर सात मैच ही जीत पाया है।
 

Team are as follows

Kolkata Knight Riders : Aaron Finch, Abhijit Tomar, Ajinkya Rahane, Baba Inderjit, Nitish Rana, Pratham Singh, Rinku Singh, Shreyas Iyer, Ashok Sharma, Pat Cummins, Rasik Dar, Shivam Mavi, Tim Southee, Umesh Yadav, Varun Chakraborty, Aman Khan, Andre Russell, Anukul Roy, Chamika Karunaratne, Mohammad Nabi, Ramesh Kumar, Sunil Narine, Venkatesh Iyer, Sam Billings, Sheldon Jackson.

Mumbai Indians : Rohit Sharma (captain), Anmolpreet Singh, Rahul Buddhi, Ramandeep Singh, Suryakumar Yadav, Tilak Verma, Tim David, Arjun Tendulkar, Basil Thampi, Hrithik Shokeen, Jasprit Bumrah, Jaydev Unadkat, Jofra Archer, Mayank Markande , Murugan Ashwin, Riley Meredith, Tymal Mills, Arshad Khan, Daniel Sams, Devald Brevis, Fabian Allen, Kieron Pollard, Sanjay Yadav, Aryan Juyal and Ishan Kishan.

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: