[

]

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में आज जनता के फैसले का दिन है. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए वोटों की गिनती शुरू हुए एक घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. शुरुआती रुझान काफी चौंकाने वाले दिख रहे हैं. गोरखपुर (Gorakhpur News) की सदर सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आगे चल रहे हैं. दरअसल सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होती है. योगी आदित्यनाथ ने 2017 में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था. ऐसे में मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने 2017 सितंबर में ही एमएलसी का चुनाव लड़ा और निर्विरोध जीत दर्ज की. एमएलसी का कार्यकाल 6 वर्ष का होता है, ऐसे में उनके पास अभी माननीय के तौर पर एक वर्ष और बचा है. एग्जिट पोल की बात करें तो सीएम योगी गोरखपुर सदर सीट पर जीत दर्ज करते हुए बताए जा रहे हैं.

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 की सबसे हॉट सीट बनी हुई है. इस सीट से सीएम योगी की उम्‍मीदवारी ने दुनिया के कोने-कोने से लोगों को इसके बारे में जानने के लिए उत्‍सुक कर दिया है. बताया जा रहा है कि सीएम योगी रिकॉर्ड मतों के अंतर से विधानसभा में पहुंचकर यूपी की सियासत में नया इतिहास रचेंगे. बता दें कि गोरखपुर सीट पर सीएम योगी सहित कुल 12 उम्‍मीदवार हैं. समाजवादी पार्टी ने यहां से भाजपा के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष रहे उपेन्‍द्र दत्‍त शुक्‍ल (स्‍वर्गीय) की पत्‍नी सुभावती शुक्‍ला को मैदान में उतारा था. जबकि बसपा से ख्‍वाजा शमसुद्दीन और कांग्रेस से चेतना पांडेय मैदान में थीं.

वहीं आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) से चंद्रशेखर ने चुनाव लड़ा. एग्जिट पोल्स के इशारों के मुताबिक, यदि बीजेपी सत्ता हासिल करती है तो योगी आदित्यनाथ 15 साल बाद यूपी के ऐसे सीएम होंगे जो विधानसभा के सदस्य होंगे. 2017-22 के कार्यकाल में वह विधानपरिषद के सदस्य थे. अखिलेश यादव भी विधानपरिषद सदस्य के तौर पर ही सीएम बने थे.

Party

Votes Polled

Votes %

Candidate Name

  • Graduate and above
  • Criminal cases
  • Assets more than Rs 1 crore
  • Deposit Forfeited
Candidate Affidavit Data:

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: #UP2022~S24A322, CM Yogi Adityanath, Gorakhpur news, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का रिजल्ट

[

]

Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: