[

]

Gangoh Vidhan Sabha Chunav Result Live: सहारनपुर जिले की गंगोह विधानसभा में इस बार सियासी लड़ाई रोचक रही है. हालांकि यहां सभी अनुमानों और शुरुआती रुझानों को धता बताकर बीजेपी के मौजूदा विधायक कीरत सिंह ने फिर परचम लहरा दिया है. इस सीट पर पर पश्चिमी यूपी की सियासत में बड़ा चेहरा माने जाने वाले इमरान मसूद (IMRAN MASOOD) कांग्रेस छोड़कर सपा की साइकल को जिताने के लिए जोर लगा रहे थे. सपा ने यहां पर इंद्र सेन (INDER SAIN) को अपना प्रत्याशी बनाया था. वहीं इमरान के जुड़वां भाई नोमान मसूद (NOMAN MASOOD) गंगोह के मैदान में बसपा की तरफ से खड़े थे. शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे नोमान सूद को हराकर आखिरकार बीजेपी ने अपने खाते में कर लिया.

इस दौरान बीजेपी के कीरत सिंह ने 116052 वोट हासिल किए जबकि दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के इंद्रसेन ने 92860 वोट हासिल किए. जीत का अंतर काफी कम वोटों का रहा है. वहीं तीसरे नंबर पर रहे बीएसपी के नोमान को 54937 वोट म‍िले. जबकि कांग्रेस ने अशोक कुमार सैनी (ASHOK KUMAR SAINI) को चुनावी रण में भेजा था जो सिर्फ 1922 वोटों पर सिमट गए.

पिछली बार ये रहा था चुनाव परिणाम 

कैराना लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली गंगोह विधानसभा सीट पर 2017 के चुनावों में भाजपा के टिकट पर लड़े प्रदीप कुमार विधायक बने थे. प्रदीप ने तब कांग्रेस की तरफ से मैदान में उतरे नोमान मसूद को शिकस्त दी थी. प्रदीप को 99446 मत मिले थे, वहीं मसूद को 61418 मत प्राप्त हुए थे. समाजवादी पार्टी के इंद्रसेन तब तीसरे नम्बर पर और बसपा चौथे नम्बर पर थी.

इससे पहले, 2012 के चुनाव में प्रदीप कुमार ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी गंगोह से जीत दर्ज की थी. लेकिन उसके बाद वह पाला बदलकर भाजपा में चले गए. 2017 में जीत के बाद विधायक बने प्रदीप कुमार को बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कैराना से उतारा. वह जीतकर सांसद बन गए. इससे खाली हुई गंगोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी ने कीरत सिंह को प्रत्याशी बनाया, जिन्होंने कांग्रेस के नोमान मसूद को छह हजार से अधिक वोटों से मात दी.

मतदाताओं की संख्या की बात की जाए तो गंगोह विधानसभा सीट पर 3,77,650 मतदाता हैं. इस क्षेत्र में मुस्लिम, गुर्जर और दलितों के साथ ही ठाकुर, सैनी, कश्यप, ब्राह्मण, बनिया भी वोटर हैं.

आपके शहर से (सहारनपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Elections

[

]

Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: