[

]

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar News How Many Targets Did JDU’s Arrow Hit, Mukesh Sahni Will Become The Most VIP Or Will Return By Boat

पटना20 घंटे पहले

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे थोड़ी देर के बाद आ जाएंगे। परिणाम किसके पक्ष में आएगा, यह शाम तक स्पष्ट होगा। लेकिन बिहार के लिहाज से देखा जाए तो दो पार्टियों की साख दांव पर लगी थी। यह दोनों पार्टियां बिहार की सत्ता में है और साथ मिलकर सरकार चला रही हैं। हालांकि, इन दोनों पार्टियों ने UP में BJP के खिलाफ चुनाव लड़ा है। पहली पार्टी CM नीतीश कुमार की JDU है और दूसरी पार्टी सन ऑफ मल्लाह मुकेश साहनी की VIP है। दोनों पार्टियों ने UP में BJP के खिलाफ जमकर ताल ठोका था। अब थोड़ी देर के बाद पता चलेगा कि BJP के सामने यह कितनी देर टिक पाए।

BJP ने नहीं दी JDU को तरजीह

CM नीतीश कुमार की पार्टी JDU ने पहले तो BJP के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का मन बनाया था, लेकिन UP में BJP ने नीतीश की पार्टी को कोई तरजीह नहीं दी। तो JDU ने अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ने का मन बनाया। अंतिम दौर में जनता दल यूनाइटेड ने अपने 27 उम्मीदवारों को UP विधानसभा चुनाव में उतारा। इन 27 उम्मीदवारों में दो ऐसे नाम थे जिन पर काफी चर्चा हुई। पहले तो मालेगांव बम ब्लास्ट के आरोपी रमेश चन्द्र उपाध्याय जिन्हें JDU ने टिकट दे दिया था। हालांकि, जैसे ही यह मामला सुर्खियों में आया, आनन-फानन में में नीतीश की पार्टी ने टिकट वापस भी ले लिया। वहीं दूसरी और जौनपुर के मल्हनी से बाहुबली नेता धनंजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। अब देखना है ईवीएम के पिटारे से JDU के लिए कितना वोट निकलता है।

मुकेश सहनी ने 53 सीटों पर उतारे थे उम्मीदवार

यदि VIP की बात करें तो मुकेश सहनी ने पूरा मन बनाया था कि वह BJP के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन BJP ने उन्हें भी घास नहीं डाला। इस पर VIP ने उत्तर प्रदेश में 53 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे। सहनी ने पहले दावा किया था कि 165 सीटों पर वह VIP के उम्मीदवार उतारेंगे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए और महज 53 सीटों पर ही उम्मीदवार उतार पाए। मुकेश सहनी ने BJP के दो सिटिंग विधायकों को भी टिकट देकर चुनाव लड़ाया है। बलिया के बैरिया से सुरेंद्र सिंह ने तो BJP छोड़ VIP से चुनाव लड़ा है। ऐसे में मुकेश सहनी की पार्टी को यह उम्मीद है कि UP विधानसभा चुनाव में उनका खाता खुल सकता है।

CM नीतीश ने नहीं किया था चुनाव प्रचार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में JDU के तरफ से CM नीतीश कुमार को छोड़कर पार्टी के लगभग सभी नेताओं ने अपने उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह सहित कई नेताओं ने प्रचार किया था। वहीं यदि मुकेश सहनी की बात करें तो मुकेश सहनी पूरे UP चुनाव में अपने उम्मीदवारों के लिए कैंप किए हुए थे। बिहार में भले वह BJP के साथ हैं लेकिन यूपी में मुकेश सहनी ने BJP के सभी नेताओं पर हमला बोला। उन्होंने PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह को भी नहीं बख्शा था। अब थोड़ी ही देर में फैसला होने वाला है कि बिहार के इन दोनों प्रमुख पार्टियों का हाल क्या होता है और किसे कितनी सीटें मिलती हैं।

खबरें और भी हैं…

[

]

Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: