[

]

Bangarmau Assembly Seat RESULT UPDATE: बांगरमऊ विधानसभा सीट पर शुरुआती रुझानों में सपा और भाजपा (Assembly Elections 2022) के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, लेकिन जीत दर्ज करने में बीजेपी सफल रही. इस सीट पर बीजेपी के श्रीकांत कटियार ने जीत हासिल की. बता दें, यहां पर भाजपा (BJP) से श्रीकांत कटियार (Shrikant Katiyar), सपा (SP) से मुन्ना अल्वी (Munna Alvi), कांग्रेस (Congress) से आरती बाजपेयी (Arti Bajpai), बसपा (BSP) से राम किशोर पाल (Ram Kishore Pal), आप (AAP) से सत्येन्द्र (Satyendra) मैदान में थे.

उन्नाव (Unnao) जिले की 6 विधानसभा सीटों में से एक बांगरमऊ की विधानसभा सीट (Bangarmau) पिछले दिनों काफी सुर्ख़ियों में रही थी. बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर रेप मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उपचुनाव हुआ (Election result today) और बीजेपी के श्रीकांत कटियार विजयी हुए थे. बीजेपी ने फिर से श्रीकांत कटियार को ही प्रत्याशी बनाया था. उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के डॉ. मुन्‍ना, कांग्रेस की आरती वाजपेयी (Live up election result) और बीएसपी के राम किशोर पाल से था. चौथे चरण के तहत यहां 23 फरवरी को मतदान हुआ था.

यहां देखें लाइव: Assembly Election Results 2022 Live Update 

बांगरमऊ विधानसभा सीट पर 2017 (election result) में कुलदीप सिंह सेंगर ने पहली बार कमल खिलाया था, लेकिन यह सीट सरकार बनने के बाद से ही सुर्खियों में आ गई. कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एक नाबालिग रेप का आरोप लगाकर लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास किया. इसके बाद मुखर विपक्ष ने इस मुद्दे पर जमकर राजनीति की. इसके बाद मामले को सीबीआई के हवाले कर दिया गया. 2020 में सेंगर को आजीवन कारावास होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ और बीजेपी के श्रीकांत कटियार विजयी रहे.

करीब साढ़े तीन लाख से ज्यादा मतदाता
बांगरमऊ विधानसभा सीट पर तकरीबन साढ़े तीन लाख से ज्यादा मतदाता हैं. इस सीट पर पिछड़े वर्ग के मतदाताओं की संख्या अधिक है. ब्राह्मण, ठाकुर, गुप्ता, कलवार और यादव मतदाता बड़ी तादाद में हैं. पाल, पासी के साथ ही दलित मतदाता भी बांगरमऊ विधानसभा सीट का चुनाव परिणाम निर्धारित करने में निर्णायक भूमिका निभाते हैं.

आपके शहर से (उन्नाव)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Assembly election, Uttar Pradesh Elections

[

]

Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: