[

]

बरेली. Baheri Assembly  Seat Result live :  बहेड़ी विधानसभा सीट पीलीभीत लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है. इस संसदीय क्षेत्र भाजपा से वरूण गांधी सांसद हैं, जो आजकल बीजेपी से नाराज चल रहे हैं.  योगी सरकार में मंत्री छत्रपाल सिंह (BJP candidate Chhatrapal Singh) एक बार फिर बहेड़ी सीट से भाजपा की ओर से मैदान में हैं. समाजवादी पार्टी से अताउर्ररहमान (SP Candidate Ataurrahman) ताल ठोक रहे हैं. 2017 के चुनाव में सपा यहां तीसरे नंबर पर रही थी और भाजपा के छत्रपाल ने बसपा प्रत्‍याशी को हराया था.

बहेड़ी से इस बार बसपा ने आसेराम गंगवार (BSP Candidate Asaram Gangwar) को मैदान में उतारा है तो कांग्रेस की ओर से संतोष भारती (INC Candidate Santosh Bharti) चुनाव लड़ रहे हैं. बहेड़ी सीट के शुरूआती रुझान आने शुरू हो गए हैं. बहेड़ी सीट की मतगणना की पल-पल की जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहिए.

भाजपा उम्मीदवार छत्रपाल सिंह आगे
चुनाव आयोग की ताजा रिपोर्ट में बीजेपी उम्मीदवार और सरकार में वर्तमान मंत्री छत्रपाल सिंह (CHHATRA PAL SINGH) आगे चल रहे हैं. वहीं बहेड़ी में दूसरे नंबर पर सपा उम्मीदवार अताउर्ररहमान हैं.

यह भी पढ़ें- UP Election Result 2022: BJP छोड़ SP में गए स्वामी प्रसाद मौर्य-दारा सिंह चौहान पीछे, कैराना में आगे निकलीं मृगांका सिंह

बहेड़ी में विधानसभा चुनाव 2022 में दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी. यहां इस बार पिछली बार से ज्‍यादा मतदान हुआ है. 2017 में बहेड़ी में 71.77 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था जबकि इस बार यह आंकड़ा 72.60 फीसदी है. इस सीट की खास बात यह है कि यहां का मतदाता अब तक एक बार भाजपा तो एक बार सपा को मौका देता आया है. वर्तमान में भाजपा से छत्रपाल सिंह विधायक हैं.

मुस्लिम बहुल सीट है बहेड़ी

3.44 लाख मतदाताओं वाली बहेड़ी विधानसभा सीट पर मुस्‍लिम मतदाताओं का दबदबा है. उनकी संख्‍या करीब 1.10 लाख है. क्षत्रिय 38 हजार, दलित 30 हजार, ब्राह्मण 25 हजार, यादव 22 हजार और वैश्‍य वोटर करीब 20 हजार है. दो उम्‍मीदवार होने की वजह से मुस्‍लिम वोटों के बिखराव और ध्रुवीकरण का लाभ इस सीट पर भाजपा को मिलता रहा है.

1985 में आखिरी बार जीती थी कांग्रेस

बहेड़ी विधानसभा सीट पर पहला चुनाव 1957 में हुआ था. शुरुआती दौर में कांग्रेस नेता राममूर्ति का इस सीट पर दबदबा था. वह चार बार इस सीट से विधायक रहे. जिसमें तीन बार तो लगातार जीते थे. यह रिकॉर्ड अभी उनके नाम पर दर्ज है. उनके अलावा कांग्रेस नेता अंबा प्रसाद के नाम लगातार दो बार जीतने का रिकॉर्ड है. कांग्रेस इस सीट से छह बार जीत चुकी है. आखिरी बार उसे 1985 में जीत मिली थी. 2017 के चुनाव में भाजपा छत्रपाल सिंह को 108846 वोट मिले थे. उन्‍होंने बसपा के नसीम अहमद को 42837 वोट से हराया था. सपा के अताउर्ररहमान 63841 वोट के साथ तीसरे स्‍थान पर थे.

आपके शहर से (बरेली)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Elections

[

]

Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: