• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Munger
  • Two Day Employment Fair Organized In Munger, 5598 Young Men And Women Will Get Employment By 31 Employers, DM Inaugurated

मुंगेर26 मिनट पहले

मुंगेर जिले के पोलो मैदान में श्रम संसाधन विभाग जिला नियोजनालय द्वारा प्रमंडल स्तरीय दो दिवसीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। इस उद्घाटन मुंगेर के डीएम नवीन कुमार, डीडीसी संजय कुमार ,मुंगेर सदर भाजपा विधायक प्रणब कुमार ,भागलपुर के नियोजन पदाधिकारी अरुण कुमार ,मुंगेर नियोजन पदाधिकारी तौसीफ कयाम,डीडीसी संजय कुमार सिंह,डीएम के ओएसडी विवेक सुगंध ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। यह रोजगार मेला गुरुवार और शुक्रवार 2 दिनों तक चलेगा।

इसमें मुंगेर जिले के अलावे खगड़िया, बेगूसराय ,शेखपुरा, लखीसराय ,जमुई जिले के हजारों रोजगार के अवसर ढूंढने वाले युवक युवतियां आकर अपनी क्षमता के अनुसार नौकरी ले सकेंगे। उद्घाटन के मौके पर डीएम ने कहा कि श्रम संसाधन विभाग द्वारा आयोजित इस दो दिवसीय मेले में 31 कंपनियों ने अपना स्टॉल लगाया है जो अलग-अलग क्षेत्रों में 5598 रोजगार के अवसर उपलब्ध करा रही हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिला नियोजनालय मुंगेर द्वारा प्रतिमाह जॉब कैंप का भी आयोजन किया जाता है।

जिसके द्वारा बेरोजगार युवक एवं युवतियों को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्रदान किए जाते हैं ।मौके पर जिला नियोजन पदाधिकारी तौसीफ कैय्याम ने बताया कि विगत नियोजन मेले में वर्ष 2019-2020 में कुल 217 एवं 2018-2019 में 441 अभ्यर्थियों को नियोजक द्वारा नियोजन मेला में रोजगार दिया गया था। उन्होंने कहा कि इस नियोजन मेला में 5598 आवेदकों को रोजगार प्रदान करने का लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि इस नियोजन मेला में भाग लेने वाले सभी नियोजक निजी क्षेत्र से हैं। उनके चयन की प्रक्रिया निजी नियोजन के अनुसार किया जा रहा है ।नियोजक अपनी आवश्यकता एवं मापदंडों के अनुरूप उम्मीदवारों का चयन कर रहे हैं।

नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मिला के आयोजन में श्रम संसाधन विभाग की भूमिका एक सेवा प्रदाता के रूप में है। मेले में प्रवेश से लेकर अंतिम चयन तक की प्रक्रिया पूर्ण निशुल्क है। रोजगार मेले में रोजगार ढूंढने आए युवक-युवतियों ने कहा कि एक परिसर में इतनी सारी कंपनियों के आ जाने से हम लोग अपनी क्षमता के अनुसार रोजगार के अवसर ढूंढ रहे हैं। यह बेहतर प्रयास है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: