सीतामढ़ी5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

डकैती के बाद बदहवाश पूर्व उपप्रमुख बाबू जान और कमरे में बिखरा सामान।

  • रात 12 बजे मुख्य गेट का ग्रिल तोड़कर घुसे 10 बदमाश, 6 बाहर पहरेदारी कर रहे थे; पोते की कनपटी पर पिस्टल सटाकर सबको बनाया बंधक, डेढ़ लाख नकद व जेवरात लेकर भागे

बेला थाना क्षेत्र के खैरबा मुस्लिम टोल गांव में बुधवार की रात अपराधियों ने पूर्व उप प्रमुख मो. बाबू जान अंसारी के घर डकैती की। इस दौरान नकदी, जेवर एवं मोबाइल समेत करीब 6 लाख की संपत्ति लूट ली है। 15 मिनट तक घटना को अंजाम देने के बाद भागने के दौरान ग्रामीणों में दहशत पैदा करने के लिए डकैतों द्वारा दो बम विस्फोट किया गया। सभी पूरब दिशा की ओर भाग निकले। बेला थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की। पुलिस द्वारा बताए गए दिशा में पीछा भी किया गया।

लेकिन, कामयाबी हाथ नहीं लगी। जिसके बाद गुरुवार की सुबह सुरसंड इंस्पेक्टर एवं डीएसपी सदर सुबोध कुमार, सुरसंड सर्किल इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। पूर्व उप प्रमुख बाबू जान अंसारी के छोटे पुत्र मो. शरीफ आलम के बयान पर डकैतों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। मो. शरीफ आलम ने बताया कि बुधवार देर रात करीब 12 बजे डकैत मुख्य द्वार के ग्रिल में लगा ताला तोड़कर पिता मो. बाबू जान के कमरे में प्रवेश कर गए। फिर परिजनों को बंधक बनाकर करीब 15 मिनट तक लूटपाट की। इस दौरान अपराधियों ने करीब डेढ़ लाख से अधिक नगद, 6 भर सोना व चांदी के जेवर तथा 3 मोबाइल समेत करीब छह लाख की संपत्ति लूट ली।

बेला के खैरबा मुस्लिम टोल की घटना, बदमाशों को हर कमरे की थी जानकारी

पैंट-शर्ट में थे सभी बदमाश : काले कपड़े से बंधा था सभी का मुंह

शफीक ने बताया कि करीब 15 मिनट तक लूट की घटना को अंजाम देने के समय हुए शोर सराबे की आवाज पर बगल के ग्रामीण जग गए। बाहर में रेकरी कर रहे डकैतों के साथियों ने अंदर में घुसे डकैतों को भागने का संकेत दिया। ग्रामीणों को जगता देख डकैत बम विस्फोट कर भय का माहौल कायम करने का प्रयास किया। वही उसका फायदा उठा सभी पूरब दिशा की ओर भाग निकले। बड़े पुत्र रईस अंसारी ने बताया कि सभी डकैत हथियार से लैश थे। कुछ एक के हाथ में लोहे का रॉड रखे हुआ था। घर के अंदर 10 की संख्या में बदमाश प्रवेश किए थे, लेकिन बाहर में आधा दर्जन के करीब बदमाश खड़े थे। डकैत शर्ट पैंट पहने हुए थे और काले रंग के कपड़े से पूरे मुंह को बांध रखा था।

^घटना के संबंध में गृह स्वामी के पुत्र के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है। वही अपराधियों को गिरफ्तारी और बरामदगी को लेकर छापेमारी की जा रही है।
– सुभाष मुखिया, थानाध्यक्ष, बेला, सीतामढ़ी।

घर में घुसते ही डकैतों ने उसे हथियार का भय दिखाकर चुप करा दिया

रात में खाना खाकर हम सभी परिजन अपने-अपने कमरे में सोये हुए थे। इसी बीच आधी रात को डकैतों ने मुख्य द्वार का ताला तोड़ा। तेज आवाज से हम सभी लोगों की नींद खुल गई। लेकिन, हम लोग जब तक कुछ समझ पाते, तबतक तेजी से दौड़ते हुए छह डकैत घर में प्रवेश कर गए थे। घर में घुसते ही डकैतों ने हथियार का भय दिखाकर चुप रहने को कहा। तेजी से वे अन्य कमरों में भी घुसकर परिजनों को बंधक बना लिए। बेटा ने विरोध करना चाहा, पर किसी की एक न चली।

डकैत बगल के कमरे में सोये चार वर्षीय पोता मोदस्सीर की कनपटी पर पिस्टल तान दिया। जान से मारने की बात कहकर चुप रहने को कहा। इस पर हम सभी खामोश हो गए। घटनाक्रम इतना तेजी से बदल रहा था कि किसी के पास कोई विकल्प नहीं था। वे सभी एक-एक कमरा और घर की भौगोलिक स्थिति से परिचित लग रहे थे। हम सभी खोमोशी पूर्वक सब कुछ लूटता हुआ देखने को बाध्य थे। इस दौरान डकैतों ने कमरों में घुसकर आलमीरा और ट्रंक की तलाशी लेने लगे। इस दौरान डकैत आलमीरा में रखे 1 लाख 50 हजार रुपए, सोना-चांदी के आभूषण और 3 मोबाइल फोन समेत करीब छह लाख की संपत्ति लूट ली।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: