• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan
  • From Morning To Evening, The Patience Of The Farmers Was Broken, While Standing In Line For Fertilizer, They Were Angry.

सीवान18 मिनट पहले

सीवान में किसान ने कर्मचारी को बनाया बंधक

सीवान। में खाद के लिए लाइन में खड़े किसानों का सब्र उस समय जवाब दे दिया जब खाद के लिए सुबह से खड़े-खड़े किसानों को शाम हो गई। इसके बाद आक्रोशित किसानों ने खाद वितरण कर रहे कर्मचारी को बंधक बनाकर हंगामा शुरू कर दिया। घटना जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिस्कोमान गोदाम का है। दरअसल क्षेत्र के किसान खाद (यूरिया व डीएपी) के लिए गुरुवार को सुबह से ही लाइट में लगे थे।

लेकिन शाम होने के बावजूद भी उन्हें खाद नसीब नहीं हुआ। जिसके बाद समय से खाद नहीं मिलने से किसानों का सब्र जवाब दे गया। किसानों ने विरोध जताते हुए खाद वितरण कर रहे कर्मचारी को बिक्री केंद्र का शटर गिरा कर बंधक बना लिया। इसके बाद खाद बिक्री करने वाला कर्मचारी बाहर निकलने के लिए चिल्लाता रहा और बाहर किसान लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करते रहे।

दरअसल किसानों का आरोप है कि उन्हें समय अनुसार खाद मुहैया नहीं कराई जा रही है। खाद लेने के लिए भारी संख्या में किसानों की लंबी कतारें सुबह से ही लग जाती है। लेकिन किसानों को खाद नसीब नहीं होता है। उनका कहना है कि बिचौलियों को पीछे की रास्ते से पैसा लेकर खाद पार कराई जा रही है।

किसानों ने बताया कि डाई लेने के लिए सुबह 10:30 बजे से लाइन में खड़े है। शाम के 4:30 बज गए हैं। लेकिन अभी तक उनका नंबर नहीं आया है पहले ही आधार कार्ड काउंटर पर जमा करा लिया गया है। डाई का रेट 1355 रुपया है। लाइन में खड़े किसान मधुबन कुमार ने बताया कि अदर क्या हो रहा है किसी को पता नहीं चल रहा है। लाइन जस का तस एक जगह खड़ी है। यह एजेंट पहले से ही पहुंचकर अपरा गोटी सेट कर रहे हैं। उन्हें पहुंचते ही खाद मिल जाता है। और आराम से बोरी में भरकर गाड़ी में लादकर लेकर निकल जाते है। इधर खाद विक्रेता को बंधक बनाने की जानकारी जैसे ही मुफस्सिल थाने की पुलिस को मिली पुलिस मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद किसानों को समझा-बुझाकर शांत कराया इसके बाद किसान शांत हुए।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: