• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Sitamarhi
  • After Suppi, There Is A Possibility Of Scam In Other Blocks As Well, The Director’s Team Also Investigated The Schools Of Parihar

सीतामढ़ीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • एमडीएम घोटाला }डीपीओ की अनुशंसा पर डीईओ ने दिया कार्रवाई का निर्देश

सुप्पी में हुई एमडीएम घोटाले की जांच के बाद अब अन्य प्रखंडों में भी घोटाले की आशंका जताई जा रही है। इसे लेकर पटना से पहंुची सहायक निदेशक की टीम सीतामढ़ी में कैंप कर रही है। दूसरे दिन सहायक निदेशक कुमार शशिरंजन व उनकी टीम गुरुवार को परिहार प्रखंड के विभिन्न स्कूलों में रेंडमली जांच किया। सूत्रों के अनुसार परिहार के मवि जयनगर, मवि मुजौलिया व मवि नरंगा स्कूलांे में संचालित एमडीएम योजना की जांच की। इस दौरान पीएफएमएस से निकासी की गई राशि के बारे में जानकारी ली। इधर डीपीओ डॉ. संजय कुमार देव कन्हैया द्वारा सुप्पी में हुई घोटाले मामले में दोषियाे के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने संबंधी डीईओ से मार्गदर्शन की मांग की गई थी। इस मामले में चार दिन बाद डीईओ अवधेश प्रसाद सिंह ने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए हरी झंडी दे दी है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार दोषी पाए गए बीआरपी, भेंडर आदि के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ निलामवाद दायर किया जाएगा।

आरोपी बीआरपी, वेंडर व अन्य दोषियों पर होगी कार्रवाई

डीईओ अवधेश प्रसाद सिंह ने डीपीओ द्वारा मांगे गए मार्गदर्शन के आलोक में कहा है कि पीएम पोषण योजना में बरती गई अनियमितता के लिए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए डीपीओ पीएम पोषण योजना स्वयं सक्ष्म प्राधिकार है। इस प्रकार मामला संज्ञान में आने के बाद दोषियों के विरुद्ध अनियमितता प्रमाणित होने के बाद अपने स्तर से उच्चाधिकारी से प्राप्त आदेश के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। साथ ही सभी प्रखंडों के कुछ विद्यालयों को नमूना के तौर पर चिन्हित करते हुए इस तरह के मामले की जांच करें। वहीं स्कूल एडमिन एवं मेकर का आईडी पासवर्ड का प्रयोग संबंधित स्कूलों के अधिकृत शिक्षकों के द्वारा ही कराना सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

जांच प्रतिवेदन सहायक निदेशक को सौंपा जाएगा
पीएम पोषण योजना पटना के सहायक निदेशक कुमार शशिरंजन जांच मामले में कुछ बताने से बचते रहे। उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि एमडीएम मामले में जांच की गई है। जांच प्रतिवेदन निदेशक को सौंपा जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: