• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Madhubani
  • Sarpanch Panch Sangh Demonstrated In Front Of Collectorate Regarding 11 point Demands, Memorandum Was Also Submitted To DM

मधुबनी3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जिला सरपंच-पंच संघ की ओर से शुक्रवार को अपने विभिन्न मांग को लेकर समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। जिला सरपंच पंच संघ मधुबनी की ओर से राज्यव्यापी आंदोलन के तहत एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के माध्यम से डीएम काे 11 सूत्री मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा गया। जिला अध्यक्ष विशिष्ट झा, प्रदेश संयोजक पुष्पेंन्द्र ठाकुर, जिला कोषाध्यक्ष सह प्रखंड अध्यक्ष मधेपुर मदन कुमार मिश्र, प्रखंड अध्यक्ष जयनगर, सुजीत साह सहित जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए हजारों की तादाद में सरपंच उप सरपंच व पंचों की उपस्थित रही।

प्रदेश संयोजक सरपंच पंच संघ पुष्पेंन्द्र ठाकुर ने कहा की हमारी मांगें है कि सरपंच को मजिस्ट्रेट का पावर निर्गत कर ग्राम कचहरियों में अविलंब पुलिस चौकीदार व ग्राम रक्षा दल की स्थायी नियुक्ति कर हथकड़ी सहित सर्व सुविधा संपन्न बनाया जाए। सभी सरपंच, उपसरपंच, पांचवें को विधायक की तरह जनसंख्या के आधार पर सम्मानजनक वेतन, भत्ता, पेंशन, सुरक्षा, स्वास्थ्य बीमा तथा वर्ष 2006 से निर्वाचित ग्राम कचहरी प्रतिनिधियों को पेंशन प्रदान की जाए। साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्राम कचहरी को अन्य प्रतिनिधियों की तरह जिला व राज्य स्तर पर सम्मानित कराया जाए, सभी ग्राम कह चरियों में चौकीदार, ग्राम रक्षा दल, भण्डारपाल, रात्रि प्रहरी, आदेशपाल, भू-मापक अमीन, कम्प्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति करायी जाए।

स्थानीय निकाय विधान परिषद चुनाव में अन्य प्रतिनिधियों की तरह सरपंच, उपसरपंच व पंचगणों को भी मतदाता बनाया जाए। वर्ष 2006 से निर्वाचित प्रतिनिधियों का बकाया मासिक नियत भत्ता, कंटिजेंसी, भवन किराया व पंचम वित्त आयोग की ओर से अनुशंसित कार्यालय सहायता अनुदान मद की राशि का प्रखंडवार जांच कराकर भुगतान सहित अन्य मांग शामिल है। धरना-प्रदर्शन के दौरान रामाशंकर ठाकुर, लाल मोहम्मद पमारी, रामानंद चौधरी आदि थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: