पटना4 घंटे पहलेलेखक: ब्रज किशोर दुबे

  • कॉपी लिंक

संपतचक के सीओ नंदकिशोर प्रसाद निराला पर प्रशासन का शिकंजा कसने वाला है। संपतचक के सोना गोपालपुर में अपने सहयोगियों के साथ साढ़े छह कट्ठा जमीन खरीदने में फंसे सीओ के खिलाफ जल्द ही एफआईआर दर्ज होगी। यही नहीं, सीओ की चल-अचल संपत्ति की भी जांच की तैयारी चल रही है। सूत्रों के अनुसार, जांच का जिम्मा ईओयू को मिलेगा। सीओ के अलावा संपतचक अंचल के छह कर्मियों और आठ दलालों की संपत्ति की भी जांच कराई जाएगी। जिला प्रशासन ने सीओ नंदकिशोर से इस मामले में शोकॉज किया है।

सीओ ने स्पष्टीकरण दिया है, पर प्रशासन के आलाधिकारी जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। पत्रकारनगर थाने के मुन्नाचक इलाके में सीओ ने किराया पर मकान ले रखा था जहां जमीन के दाखिल-खारिज और जमाबंदी का खेल होता था। यहां पिछले शुक्रवार की रात छापेमारी कर सदर एसडीओ ने एक दलाल को पकड़ा था। इसके साथ ही सीओ के अवैध कार्यालय में उपस्थित कार्यपालक सहायक से पूछताछ करने के बाद पत्रकार नगर थाने में केस दर्ज किया गया था। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि संपतचक में पदस्थापित सीओ और कर्मियों की संपत्ति की जांच कराई जाएगी।

शोकॉज का दिया जवाब, पर आलाधिकारी संतुष्ट नहीं
इन कर्मियों पर दो थानों में एफआईआर
पत्रकार नगर थाने में दलाल मनोज कुमार और कार्यपालक सहायक आशुतोष कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं, सीओ द्वारा नाजायाज कमाई के लिए रखे गए आठ दलालों मनोज, नागेंद्र, मनोज कुमार, संजीत, उपेंद्र, गोविंद, धीरेंद्र और नन्हे जी पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जांच के दायरे में संपतचक के सीओ के साथ छह कर्मी हैं। इनमें राजस्व कर्मचारी विनय शील, प्रदीप विश्वकर्मा, मो. तौसिफ अहमद शामिल हैं। इनके साथ अनुबंध पर कार्यरत कार्यपालक सहायक अशुतोष कुमार, डाटा एंट्री ऑपरेटर शंकर कुमार और इंतखाब आलम शामिल है। पूर्व और वर्तमान के अधिकारियों और कर्मियों को जांच के दायरे में लाने की तैयारी है।

अनुबंध पर कार्यरत कर्मियों की होगी बर्खास्तगी, तीन का निलंबन तय
शुक्रवार और शनिवार को मामला उजागर होने के बाद संपतचक अंचल में पदस्थापित सीओ समेत छह कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। प्रशासनिक पदाधिकारियों के मुताबिक सभी ने बुधवार की शाम तक स्पष्टीकरण का जवाब दिया है। लेकिन, संतोषजनक जवाब नहीं माना जा रहा है। कारण, अवैध रूप से पटना में कार्यालय खोलकर दाखिल-खारिज करने का पुख्ता प्रमाण मिला है। जांच टीम ने 51 दस्तावेज व ़सामानों को जब्त किया है। इसमें मोबाइल, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर शामिल है।

दलालों के इन मोबाइल नंबर से लेन-देन
जांच टीम ने दलालों के मोबाइल नंबर – 9798613015, 8789198304, 8409998487, 9931417170, 8797210620, 7004582775, 9801073629, 9801073629 से संपतचक सीओ समेत अन्य सरकारी कर्मियों के बीच पैसे के लेन-देने के साथ दस्तावेज के आदान प्रदान की जानकारी मिली है।

सीओ ने 2018 में कराई डेढ़ कट्ठा जमीन की रजिस्ट्री
संपतचक के सीओ नंद किशोर कुमार निराला ने फुलवारी शरीफ अंचल कार्यालय में डेढ़ कट्ठा जमीन की रजिस्ट्री कराई है। 20 जुलाई 2018 को हुई रजिस्ट्री के दौरान गवाह और पहचानकर्ता पिंटू सिंह हैं। वहीं गवाही देने वाले में दूसरा नाम गुड़िया देवी का है। विक्रेता का नाम लव कुमार और लालमुनी देवी है। जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट में जिस जमीन को कमलेश कुमार ठाकुर ने अपना बताया है। उसी खाता नंबर 408 और खेसरा नंबर 329 की जमीन को संपतचक सीओ ने अपने नाम कराया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: