• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • CTET And BTET Candidates Furious Over The Statement Of The Education Minister, Said Till The Release Of The Seventh Phase, They Will Agitate

पटना2 घंटे पहले

पटना में BTET और CTET अभ्यर्थियों ने दिया धरना

पटना के गर्दनीबाग धरना स्थल पर बीटीईटी और सीटीईटी पास अभ्यर्थी लगातार 4 दिनों से सातवें चरण की विज्ञप्ति जारी करने को ले कर आंदोलन कर रहे है। बीते दिन शिक्षा मंत्री के तरफ से कहा गया की अगले महीने यानी सितंबर में विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। वही सीटीईटी और बीटीईटी पास अभ्यर्थियों का कहना है कि हम लोग करीब 4 महीने से आंदोलन कर रहे हैं, हर बार जब भी आंदोलन करते है तो शिक्षा मंत्री के तरफ से यही बयान दिया आता है ताकि हम लोग आंदोलन करना बंद कर दें। लेकिन इस बार वहां पर मौजूद अभ्यर्थी का कहना है, हम विज्ञप्ति जारी करवा कर ही यहां से वापस जाएंगे।

इस धरना स्थल मौजूद हरे कृष्ण प्रकाश का कहना है की हमलोग लगातार कई महीने से आंदोलन कर रहे है, जब हमने उनसे सवाल किया कि कल शिक्षा मंत्री के तरफ से बयान आया है की अगले महीने यानी सितंबर में सातवें चरण की विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। तब उन्होंने कहा की उनके द्वारा ऐसा बयान कई बार दिया गया है। जब भी हमारे द्वारा आंदोलन किया जाता है। तब उनके द्वारा ऐसे बयान दिया जाता है, ताकि हम यह पर आंदोलन न करे यहां से चले जाए। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा, हम विज्ञप्ति जारी करवा कर की यहां से जायेंगे।

पटना के रहने वाले सुमित कुमार का कहना है की पिछले महीने हमें यह आश्वाशन दिया गया था की, जुलाई के अंतिम हफ्ते में विज्ञप्ति को जारी कर दिया जाएगा, लेकिन उसके बाद कहा गया की अगस्त के पहले हफ्ते में विज्ञपति को जारी किया जाएगा, लेकिन अब कल शिक्षा मंत्री का बयान आया की अगले महीने यानी सितंबर में विज्ञप्ति जारी की जाएगी। यहां पर सभी अभ्यार्थियों का धैर्य टूट चुका है, उन्हें लगने लगा है कि उन्हें लॉलीपॉप दिखाया जा रहा है।अब जब तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जाएगा तब तक हम आंदोलन करते रहेंगे।

ये है अभ्यर्थी की मांगे।1 : सातवी चरण की प्राथमिक विज्ञप्ति अगस्त के प्रथम सप्ताह में जारी हो।2 : सातवी चरण की प्राथमिक बहाली ऑनलाईन, डोमिसाइल तथा सम्पूर्ण सेन्ट्रलाइज़ तरीके से हो।3 : सातवी चरण की शिक्षक बहाली निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण की जाए।4 : छठे चरण के शेष बचे सीटों को विखंडित करते हुए सातवें चरण में जोड़ा जाए।5 : महिला के अनुपलब्धता में उसी कोटि के पुरुषों को बहाल किया जाए।6 : सातवी चरण की प्राथमिक शिक्षक बहाली में निर्धारित आयु सीमा में पर्याप्त दी जाए।7 : सातवी चरण की प्राथमिक बहाली में एक बहाली एक फर्म की बाध्यता हो तथा चयन सूची सचिवालय के माध्यम से बनाया जाए।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: