पूर्णिया44 मिनट पहलेलेखक: आलोक द्विवेदी

  • कॉपी लिंक

गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार की चुनावी पिच तैयार कर दी। पूर्णिया की रैली में ऐलान कर दिया कि 2024 में देश में और 2025 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। शाह शुक्रवार पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में भाजपा की जन भावन सभा में को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिहार में बदलाव की शुरुआत सीमांचल से ही होगी। यहां हमेशा कमल खिला है। केंद्र सरकार का सीमांचल से विशेष लगाव है। यही कारण है कि इस इलाके में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के अनगिनत काम हुए हैं। मेरे सीमांचल आगमन से विपक्ष के पेट में दर्द हो रहा है।

लालू-नीतीश की जोड़ी परेशान है। पूर्णिया के लोगों ने भाजपा गठबंधन को सपोर्ट किया था। लेकिन, पीएम बनने की चाहत में नीतीश कुमार, कांग्रेस और राजद के साथ हो गए। पार्टी बदलने से कोई पीएम नहीं बनता। लालू जी ध्यान रखिएगा, कल नीतीश कांग्रेस की गोद में बैठ जाएंगे। साथ जोड़ने-तोड़ने में माहिर नीतीश फिर भाजपा के साथ भी आ सकते हैं। पढ़ें पेज-04 भी

बोले शाह -नीतीश जी हिसाब दे रहा हूं, कलम निकाल कर लिख लीजिए
नीतीश जी कलम निकाल कर लिख लीजिये…प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 1.25 लाख करोड़ बिहार के विकास पर खर्च होंगे। लेकिन 1.35 लाख करोड़ खर्च हो चुका है। मैं पिछले 7 साल का हिसाब लाया हूं। इसमें महामार्ग पर 14 हजार करोड़, ग्रामीण सड़क पर 22 हजार करोड़, रेलवे पर 56 हजार करोड़, हवाईअड्डे पर 1280 करोड़, पर्यटन पर 1600 करोड़, पेट्रोलियम गैस पर 32 हजार करोड़ खर्च हो चुका है।

30 मिनट में 71 बार नीतीश का नाम, खूब कसा तंज
अमित शाह निर्धारित समय से एक घंटे देर पहुंचे। अपने 30 मिनट के भाषण में 45 बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दो बार लालू प्रसाद और नीतीश-लालू का 26 बार संयुक्त रुप से नाम लिया। उन्होंने 2005 से 9 अगस्त 2022 तक सीएम के द्वारा किए जाने वाले कार्य की जानकारी दी। लालू-नीतीश पर खूब तंज कसा।

नीतीश पर
1. सबको धोखा : देवीलाल, जार्ज फर्नांडीस, शरद यादव, जीतन राम मांझी, रामविलास पासवान, लालू प्रसाद यादव, के नाम गिनाए।
2.पार्टियों से रिश्ते : लोकसभा चुनाव नजदीक आया प्रधानमंत्री बनने के लिए नीतीश कुमार कांग्रेस और लालू जी की गोदी में जाकर बैठ गए।
3.विचारधारा : कोई राजनीतिक विचारधारा नहीं है। वे किसी के साथ जा सकते हैं। उनकी एक ही नीति है कुर्सी मेरी अक्षुण्ण रहनी चाहिए।
4. सीबीआई : सीबीआई का समर्थन करने वाले नीतीश कुमार राजद के साथ होने के बाद उसके सबसे बड़े विरोधी हो गए हैं।

पूर्णिया-किशनगंज क्यों?
भाजपा सीमांचल में चुनाव जीतती रही है। अब यहां की सीटें भाजपा की झोली में नहीं हैं। शाह ने शायद इसीलिए कहा कि बदलाव का बिगुल सीमांचल ही फूंकेगा। यहां कमल खिलता है।

यह 2024 का शंखनाद है?
बिल्कुल। उनके भाषण में बार-बार लालू-नीतीश का नाम आना। अपहरण, अपराध, डर, जंगलराज जैसे शब्दों का जिक्र करना। शाह की इन बातों में चुनावी मुद्दे भी हैं और शंखनाद भी।

भाजपा का गेम प्लान क्या?
गेम प्लान सीधा है। शाह न तो राष्ट्रवाद न ही धार्मिक विषयों पर बोले। बस विकास की बातें कीं। इससे साफ है कि भाजपा बिहार में वह कार्ड नहीं खेलेगी जो अन्य राज्यों में खेलती आई है।

लालू पर
1. अपराध : लालू जी राज में क्या हो रहा था, ये सबको मालूम है। दिनदहाड़े अपहरण होता था, फिरौती मांगी जाती थी, हत्याएं होती थी।
2. राजनीति : वो लट्ठ रैली निकालते थे। अब गांधी मैदान में लालू-नीतीश दोनों लट्ठ रैली निकालेंगे और लालू, नीतीश के कंधे पर रहेंगे।
3.चेतावनी : लालू जी ध्यान रखिएगा, सत्ता की खातिर नीतीश कुमार कहीं भी जा सकते हैं। कल कांग्रेस की गोद में भी बैठ जाएंगे।
4. चुनाव : जो चारा घोटाला का विरोध करते थे, वे अब क्या करेंगे। अब तो घोटालेबाज ही मंत्री बन बैठे हैं। चुनाव में सूपड़ा साफ हो जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: