• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Katihar
  • Meeting On Republic Day In Katihar Nagar Police Station, Meeting On Republic Day In Katihar Nagar Police StationImportant Decision Taken By Shanti Samiti, Saraswati Puja Committees Will Have To Take License; Ban On DJ

कटिहार40 मिनट पहले

कटिहार जिला मुख्यालय के नगर थाना क्षेत्र परिसर में गणतंत्र दिवस व सरस्वती पूजा को लेकर सोमवार की शाम शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। शांति समिति की बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी शंकर शरण ओमी नगर थाना अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह, मुकेश कुमार एवं सहायक थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार के साथ-साथ निगम क्षेत्र के वार्ड पार्षद व अन्य समाजसेवी संगठन सदस्य मौजूद रहे।

बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी शंकर शरण ओमी ने किया। शांति समिति की बैठक में सरस्वती पूजा के दौरान क्षेत्र में अमन व भाईचारे की का माहौल बना रहे इसको लेकर उपस्थित सदस्यों ने विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया। थाना इंचार्ज राघवेंद्र सिंह ने बताया कि त्योहार को शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए जाने को लेकर जगह जगह बनाए जा रहे पूजा पंडालों व चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी ताकि असामाजिक तत्वों पर विशेष पैनी नजर रखी जाएगी। वही शराब बिकने यह शराब पीकर हंगामा मचाने की सूचना मिलने पर प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

सरस्वती पूजा के लिए क्लब को लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा

अनुमंडल पदाधिकारी शंकर शरण ओमी ने बताया कि सरस्वती पूजा आयोजित करने वाले सभी कमेटियों को पहले लाइसेंस लेना जरूरी है। उन्होंने लाइसेंस लेने की प्रक्रिया के बारे में बताते हुए कहा कि कोई भी क्लब वाले अपने नजदीकी थाना को जरूरी कागजात के साथ एक लिखित आवेदन देना अनिवार्य होगा ।थाना के द्वारा ही उन्हें लाइसेंस निर्गत कर दिया जाएगा।

27 जनवरी को प्रतिमा का विधि-विधान पूर्वक विसर्जन करना अनिवार्य

थानाध्यक्ष ने बताया कि 27 जनवरी को हर हाल में प्रतिमा का विसर्जन विधि विधान पूर्वक कर दिया जाएगा इसके लिए चौक चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी प्रतिमा विसर्जन में निकाले जाने वाली शोभायात्रा में कोई भी हुड़दंग ना करें इसके लिए पूजा पंडाल से जुड़े हुए कमेटी विशेष ध्यान रखेंगे अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी ।

नगर निगम क्षेत्र में साफ सफाई सहित लाइटिंग की समुचित व्यवस्था का ख्याल रखा जाएगा

शांति समिति बैठक के दौरान उपस्थित डिप्टी मेयर मंजूर खान ने बताया कि गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा को लेकर नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। वही लाइटिंग की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी उन्होंने सभी पूजा कमिटी ओं से शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में पूजा संपन्न कराने को लेकर अपील की है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: