• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • Case Against Two Babas Who Mobilized By Spreading Rumors, In Varanasi, The Baba Of Bihar Was Claiming To Cure Every Disease From Cancer; Police Started Search

वाराणसी40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बाबा मुकेश नोनिया अपने साथी के साथ भाग गया है। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है।

वाराणसी के डोमरी गांव में बिहार निवासी एक तथाकथित बाबा कैंसर से लेकर हर तरह की बीमारी को झाड़-फूंक के सहारे ठीक करने का दावा कर रहा था। इसके चलते सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस ने तथाकथित बाबा और उसके सहयोगी को समझाया कि वह अफवाह न फैलाएं।

दोनों तथाकथित बाबाओं ने बात नहीं मानी तो उनके खिलाफ रामनगर थाने में पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की सख्ती की भनक लगने पर दोनों बाबा डोमरी गांव छोड़ कर भाग गए हैं। पुलिस की दो टीमें दोनों तथाकथित बाबाओं की तलाश कर रही हैं।

पुलिस की जांच में सामने आया कि बाबा मुकेश नोनिया बिहार के अलग-अलग इलाकों में भी लोगों की भीड़ जुटा कर बीमारियों के उपचार का फर्जी दावा करता है।

पुलिस की जांच में सामने आया कि बाबा मुकेश नोनिया बिहार के अलग-अलग इलाकों में भी लोगों की भीड़ जुटा कर बीमारियों के उपचार का फर्जी दावा करता है।

गांव में गश्त के लिए पहुंचे तो पता लगा

सूजाबाद चौकी प्रभारी मोहम्मद सूफियान के अनुसार, वह डोमरी गांव की ओर गश्त करने गए थे। गांव में उन्होंने देखा कि लाल बाबा मंदिर में भारी भीड़ जुटी हुई है। मंदिर जाने पर पता लगा कि पुजारी बाबा राम भरोस ने वहां बिहार के कैमूर (भभुआ) के सिकंदरपुर निवासी बाबा मुकेश नोनिया को बुला रखा है।

बाबा मुकेश नोनिया भीड़ को संबोधित करते हुए दावा कर रहा था कि वह कोई भी बीमारी अपनी झाड़-फूंक के सहारे ठीक कर सकता है। इसके साथ गूंगेपन, बहरेपन, किसी भी तरह की विकलांगता और भूत-प्रेत से पीड़ित लोगों को भी वह अपनी झाड़-फूंक के सहारे ठीक कर देता है।

बिहार-झारखंड और एमपी से आए थे लोग

दरोगा मोहम्मद सूफियान ने कहा कि उन्होंने भीड़ में शामिल लोगों से पूछा तो पता लगा कि स्थानीय लोगों के साथ ही वहां मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड से भी लोग आए थे। उन्होंने लोगों को समझाया कि किसी भी बीमारी का उपचार कोई तांत्रिक नहीं कर सकता है तो कोई उनकी बात सुनने को तैयार ही नहीं था। हालांकि किसी तरह से उन्होंने मंदिर से भीड़ को हटाया।

दरोगा मोहम्मद सूफियान ने कहा कि बाबा मुकेश नोनिया और बाबा रामभरोस द्वारा इस तरह से भीड़ जुटाए जाने से कोई अप्रिय घटना घट सकती है। इसलिए उन्होंने दोनों के खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए रामनगर थाने में तहरीर दी। उधर, इस संबंध में रामनगर थाना प्रभारी अश्विनी पांडेय ने बताया कि दोनों तथाकथित बाबाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: