• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Madhepura
  • When The Soldier, Who Spent Three Years In Jail For Kidnapping The Girl, Came Out, He Started Teaching Martial Arts To The Boys, Started Doing It By Forming A Team.

मनीष वत्स | मधेपुरा3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मधेपुरा पुलिस ने सुपौल पुलिस के साथ मिलकर जोगबनी से किया अर्राहा के विभूति सिंह उर्फ फौजी को गिरफ्तार
  • अन्तरजिला अपराधी: वर्ष 2019 में मधेपुरा शहर के सोना-चांदी के थोक विक्रेता की दुकान में घुसकर दिन-दहाड़े की थी लूटपाट

सुनने में अटपटा जरूरत लगता है, लेकिन यही हकीकत है। एक लड़की के प्रेम में पड़कर उसका अपहरण करने के बाद फौज से भगौड़ा साबित हाेने और तीन साल के लिए जेल जाने के बाद एक फौजी जब बाहर आया, तो वह देशभक्त नहीं रहा। अंतरराज्यीय अपराधी बन गया। मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देने के बहाने लड़कों का एक गिरोह बनाया और उसे हथियार चलाने की ट्रेनिंग की। इसके बाद वर्ष 2019 में मधेपुरा शहर के सोना-चांदी के थोक विक्रेता राजकुमार स्वर्णकार की दुकान में घुसकर दिन-दहाड़े गोलीबारी और लूटकांड की। मधेपुरा पुलिस ने घैलाढ़ थाना क्षेत्र के अर्राहा निवासी उस फौजी विभूति सिंह उर्फ गुरुजी को काफी मशक्कत से सुपौल पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाकर नेपाल बॉर्डर के जोगबनी से गिरफ्तार किया। अभी वह सुपौल की घटनाओं में जेल में है। लेकिन जल्द ही मधेपुरा पुलिस भी उसे रिमांड पर लेगी। पुलिस की पूछताछ में इन सारी बातों का खुलासा है। पुलिस की मानें तो विभूति सिंह ने जेल से लौटने के बाद उसने गांव में ही ताक्वांडो मार्शल आर्ट सेंटर खोला। धीरे-धीरे यहां युवा जुटने लगे। इनमें से डिंपल यादव समेत आधा दर्जन ऐसे लड़कों को उसने सेलेक्ट किया, जो हथियार चलाने में दिलचस्पी रखने के साथ-साथ मनबढ़ू किस्म के थे। ऐसे लड़कों की अलग टीम बनाई। डिंपल यादव उसका मेन शागिर्द था, जिसे एक मुठभेड़ के दौरान पिछले दिनों मधेपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इनलोगों ने मधेपुरा जिले में लूट, लूट के दौरान, बैंक लूट, फाइनेंस कर्मी से लूट, राहजनी की आधा दर्जन से अधिक घटनाएं की।

कांड के बाद बिराटनगर होता था शिफ्ट
मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देने के कारण फौजी विभूति सिंह अपने शागिर्दों में गुरुजी के नाम से चर्चित हो गया था। बताया जा रहा है कि मधेपुरा, सुपौल या सहरसा जिले में लूट की घटनाएं किए जाने के बाद गुरुजी नेपाल के बिराटनगर भाग जाता था। वहां भी उसने फिटनेश सेंटर खोल रखा था। जहां लोगों को फिट रहने की ट्रेनिंग देने की आड़ में वह आराम से मामला ठंडा पड़ने तक वहीं रहता था।

नेपाली सिम का करता था इस्तेमाल
पुलिस छानबीन में पता चला है कि विभूति सिंह हमेशा नेपाल नंबर के सिम का इस्तेमाल करता था। अर्राहा के तीन किलोमीटर के रेडियस में उसे पकड़ना पुलिस के लिए आसान नहीं था। इस रेडियस में सेट उसके शागिर्द पुलिस के आने की सूचना उसतक पहुंचा देते थे। यही कारण है कि इतने वर्षों से वह पुलिस की पकड़ से बाहर था। इनलोगों ने दिन-दहाड़े मधेपुरा शहर के एसबीआई मेन ब्रांच रोड में एक फाइनेंस कर्मी से हथियार की नोंक पर 16 लाख रुपए लूट लिए थे।

रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ
विभूति सिंह पर मधेपुरा जिले में लूट और लूट के दौरान हत्या किए जाने के कई मामले दर्ज हैं। हमलोगों ने सुपौल पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाकर विभूति सिंह उर्फ गुरुजी को जाेगबनी से गिरफ्तार किया है। मधेपुरा के कांडों में जल्द ही उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।
-राजेश कुमार, एसपी, मधेपुरा

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: