• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Bihar Police Conducted A 12 hour Special Drive, 2877 Absconding Criminals Arrested Across The State, Including 55 Murderers

पटनाएक घंटा पहले

बिहार STF की DIG किम।

पूरे बिहार में 12 घंटे का एक स्पेशल ड्राइव चलाया गया। इसके तहत पुलिस ने कुल 2877 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें 649 ऐसे लोग पकड़े गए हैं, जो क्राइम के गंभीर वारदातों को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहे थे। इनमें 55 हत्यारे शामिल हैं। जो अलग-अलग जगहों पर हत्या की वारदातों को अंजाम देने के बाद लगातार फरार रहकर जिला पुलिस को चुनौती दे रहे थे।

दरअसल, लगातार फरार रहने वाले अपराधियों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही थी। दूसरी तरफ मौका 26 जनवरी का है। इसलिए राज्य में क्राइम की कोई बड़ी वारदात नहीं हो, इसे ध्यान में रखते हुए प्रिवेंशन के तौर पर DGP राजविंदर सिंह भट्टी की तरफ से STF के साथ ही जिला पुलिस को एक स्पेशल ड्राइव चलाने के लिए कहा गया। इसके तहत आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहे 2228 अपराधियों को गिरफ्तार करने का टारगेट दिया गया।

12 घंटे में 2877 गिरफ्तारी

मंगलवार को STF की DIG किम के ने बताया कि DGP से मिले निर्देश के बाद 23 जनवरी की शाम 6 बजे से 24 जनवरी की सुबह 6 बजे तक, कुल 12 घंटे का स्पेशल ड्राइव चलाया गया। जिसमें पुलिस ने टारगेट से काफी अधिक कार्रवाई की। 2877 में फरार अपराधियों के अलावा शराब तस्कर, स्मैक, हेरोइन और अवैध तरीके से देशी शराब की भट्टी चलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई।

इस कार्रवाई के दौरान 13 हथियार, 27 गोली और 2 मैगजिन बरामद की गई। 16253 लीटर विदेशी तो 4523 लीटर देशी शराब और 37 किलो गांजा जब्त किया गया। इसके अलावा इस कार्रवाई के दौरान 122 गाड़ियों, 47 फोन और कुल बरामद 1 लाख 93 हजार 710 को भी जब्त कर लिया गया है। देशी शराब बनाने की कुल 12 भट्टियां नष्ट किया गया है।

अब महीने में 2 बार चलाया जाएगा अभियान

DIG ने बताया कि इस कार्रवाई में पटना जिला सबसे आगे रहा है। यहां से कुल 278 गिरफ्तारियां हुई हैं। इनमें 161 बडे़ आपराधिक मामलों के फरार अपराधी हैं। जबकि, रेंज की बात करें तो मगध रेंज सबसे अधिक 459 गिरफ्तारियां हुई हैं। बिहार में क्राइम को रोकने के लिए प्रिवेंशन के तौर पर स्पेशल ड्राइव हर महीने में एक से दो बार चलाया जाएगा। फरार और कुख्यात अपराधियों पर लगाम कसा जाएगा। उन्हें गिरफ्तार कर जेले भेजने की कार्रवाई जारी रहेगी। जहां तक ईनामी व फरार अपराधियों के पकड़े जाने की बात है तो उसके लिए STF का ऑपरेशन अलग से हर दिन चल रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: