• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Fire Broke Out Due To LPG Leak… Mother son Scorched Up To 50%, Mother Forgot Pain After Seeing The Sobbing Son… Somehow Got Up And Poured Water On The Son

पटना3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मां खुद कितनी भी पीड़ा में हो पर बच्चे की पीड़ा देखकर खुद की तकलीफ भूल ही जाती है। कुछ ऐसी ही स्थिति सोमवार की शाम बेली रोड से सटे मयूर विहार, मौर्यापथ लेन स्थित नारायणा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 201 में दिखी। यहां रसोई गैस लीक करने से खाना बनाने के दौरान तेज धमाका हुआ और आग लग गई। आग में मां पायल देवी (35) और आठ साल का बेटा आरव रंजन 50 फीसदी तक झुलस गए। तेज धमाके की आवाज सुन लोग वहां पहुंचे और दोनों को बचाने में जुट गए। लोगों ने देखा बच्चा डायनिंग हॉल में छटपटा रहा है, मां किचन के गेट पर छटपटा रही है।

तभी मां की नजर बच्चे पर पड़ी। वह साहस बटोरकर उठी और पास रखे पानी की बाल्टी को उठाया और छटपटा रहे जिगर के टुकड़े आरव के ऊपर डाल दिया। फिर वह बच्चे के पास ही धड़ाम से गिरकर बेहोश हो गई। स्थानीय लोगों ने मां-बेटे को पास के निजी अस्पताल में पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को स्पेशियलिटी अस्पताल भेज दिया गया। खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग में असिस्टेंट अमित रंजन घटना के वक्त दफ्तर में थे। लोगों ने बताया कि धमाके के असर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि फ्लैट का दरवाजा लोहे के चौखट के साथ उखड़कर गिर गया था।

घर में रिस रही थी गैस, बच्चे की जिद पर मां गई थी मैगी बनाने… और लग गई आग
घर में काफी देर से गैस रिस रहा था। पांच बजे जब अमित रंजन के फ्लैट में काम करने के लिए दाई पहुंची तो उसने भी पायल से कहा कि भाभी गैस रिस रहा है। इसके बाद दाई काम कर चली गई। पायल की पड़ोसी महिला ने बताया कि दाई के जाने के बाद उनका बेटा मैगी बनाने की जिद करने लगा। पायल ने बेटे को समझाया भी कि पापा को आने दो उसके बाद बनाएंगे। लेकिन बेटे के जिद के आगे मां हार गईं। वो किचन में मैगी बनाने पहुंची और जैसे ही गैस ऑन कर लाइटर चलाया, तेज आवाज के साथ धमाका हुआ। आग पूरे घर में फैल गई। मां और बेटा दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए।

गैस लीक से ऐसे बचें
1.
जब गैस रिसने का बदबू आने लगे तो धीरे से खिड़की-दरवाजा खोल दें।
2. गैस लीक होने के बाद बिजली उपकरण का उपयोग न करें।
3. गैस रिसने का आभास हो तो वहां माचिस, लाइटर नहीं जलाएं।
4. खाना बनाने के बाद गैस का नॉब हमेशा बंद कर दें।
5. हर छह माह पर गैस का पाइप चेक करते रहें।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: