• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Sitamarhi
  • With The Heat In The Weather, The Congestion Increased In The City, Traffic Jams Started On The Roads And Square intersections.

सीतामढ़ी37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मौसम में अब गर्माहट शुरू हो चुकी है। लोग दिन में बिना गर्म कपड़े के भी सड़कों पर निकलने लगे हैं। ठंड व कुहासा के कारण सड़कों पर वाहनों व लोगों की संख्या कम थी, लेकिन अब सड़कों पर भीड़ बढ़ने लगी है। वर्तमान में लग्न का समय भी जारी है। जिससे नगर के साथ ही गांवों से भी खरीदारी को भीड़ उमड़ रही है। लेकिन, ट्रैफिक व्यवस्था में कमी से भीड़ पर नियंत्रण एक परेशानी का कारण बन रहा है। नगर के विभिन्न चौक चौराहों से लेकर मुख्य सड़क व बाजार में बार-बार जाम से लोग परेशान है। उन्हें घंटों जाम में फंसना पड़ रहा है। कभी कभी तो घंटों उन्हें जाम से निकलने में लगने लगा है। हालांकि मुख्य चौक चौराहों पर पुलिस की तैनाती है, लेकिन ट्रैफिक नियमों के उलंघन के कारण वे भी जाम हटाने में असहज दिखते हैं। सार्वजनिक वाहन हो अथवा निजी वाहन लाेग ट्रैफिक नियमों का उलंघन कर आगे निकलने की होड़ में रहते हैं।

वाहन चालकों की मनमानी व नियम के उल्लंघन से बन रही जाम की स्थिति

नगर की सड़को की चौड़ाई तो कम है ही साथ में वाहन चालकों की मनमानी और आगे निकलने के होर में प्राय: जाम लगती है। ट्रैफिक प्रभारी यशवंत सिंह ने बताया कि टैफिक कंट्रोल के लिए सिपाही की कमी है। वहीं दिनों दिन सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ रही है। इसके साथ ही वाहन चालकों द्वारा नियमों का उलंघन भी जाम का एक बड़ा कारण है। लोग एक दूसरे से आगे निकलने में प्राय: दूसरे तरफ के वाहनों का रास्ता बाधित कर देते हैं। उन्होंने बताया कि मेहसौल चौक संकुचित है, वहीं कारगिल चौक पर मछली व सब्जी बाजार से भी जाम की समस्या होती रहती है। इधर, बस व ऑटो वाले भी यात्री उठाने को लेकर सड़क पर ही गाड़ी रोक देते हैं। जिससे पीछे के वाहनों की गति बाधित होती रहती है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: