• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nawada
  • Ganga Water Emergence Project Is Ready In Motnaje, Drinking Water Will Be Supplied To Nawada City In March

नवादा10 मिनट पहले

नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के मोतनाजे गांव में गंगा जल उद्वह परियोजना बनकर तैयार हो गया है। जल्द ही इसके उद्घाटन की सम्भावना है। लिहाजा सूबे के जल संसाधन सह सूचना जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने बुधवार को मोतनाजे स्थित जल शोधन संयंत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही उपस्थित अधिकारियों को बेहतर ढ़ंग से उद्घाटन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने यूटीलिटी भवन एवं परिसर में स्थित विभिन्न संयंत्रों का निरीक्षण किया। यूटिलिटी भवन में गंगाजल को फिल्टर किया जाता है।

उन्होंने जल शोधन संयंत्र का घूमकर फिडबैक लिया एवं अधिकारियों के साथ समीक्षा की।जल शोधन संयंत्र का कार्य पूर्ण हो गया है। इस संयंत्र के उद्घाटन के लिए सभी आवश्यक तैयारी पूर्ण की जा रही है। मंत्री ने गंगाजल उद्वह परियोजना के जलाशय का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यह बिहार सरकार की अति महत्वकांक्षी एवं जन उपयोगी योजना है, जिसके तहत बाढ़ के पानी को पेयजल के रूप में गया, बोधगया, राजगीर और नवादा को आपूर्ति की जायेगी। यह मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जो निर्धारित समय के अन्दर पूर्ण किया जा रहा है।यह बहुत बड़ा गेम चेंजर है। मुख्यमंत्री ने राज्य के विकास के लिए अनलिमिटेड काम किया है,जिसमें यह भी प्रमुख है। जिन क्षेत्रों में पेयजल की कमी रही है, वहां गंगा के बाढ़ के जल को पेयजल के रूप में लोगों को आपूर्ति की जायेगी।

उनके घरों तक प्रतिदिन 135 लीटर प्रति व्यक्ति आपूर्ति की जायेगी। यह काफी कठिन काम था। कोविड-19 के समय कार्य करने में कठिनाई आई थी फिर भी कार्य को पूर्ण किया गया।151 किलोमीटर दूर हाथीदह से गंगाजल को लिफ्ट कर मोतनाजे में लाया गया, जिसको बड़े जलाशय में स्टोर किया जा रहा है। यहां से राजगीर को जल शोधन कर शुद्ध पेय जल आपूर्ति की जायेगी। मार्च 2023 तक नवादा जिला को भी पौरा नामक स्थल से जल शोधन कर शुद्ध पेय जल की आपूर्ति की जा सकेगी। यह आरओ से भी बेहतर क्वालिटी का पेयजल है। विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने भी उपस्थित इस अवसर पर नवादा डीएम उदिता सिंह, नालन्दा जिलाधिकारी सशांक शुभंकर,नवादा एसपी डाॅ.गौरव मंगला,सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती आदि।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: