• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • JDU MLC Maheshwar Singh Said In The Presence Of The Chief Minister – Such People Should Be Punished

पटना3 मिनट पहले

बिहार में रामचरित मानस को लेकर विवाद फिर गरमाता दिख रहा है। जेडीयू एमएलसी ने रामचरित मानस के खिलाफ बोलने वालों को अनपढ़-गंवार करार दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में बिहार विधान परिषद महेश्वर सिंह ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जेडीयू नेता ने उनके लिए अपशब्द का भी इस्तेमाल किया।

महेश्वर सिंह ने ये बातें महाराणा प्रताप पुण्यतिथि समारोह के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस कार्यक्रम में कहीं। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बिहार सरकार के कई मंत्री मौजूद थे। इस मंच से उन्होंने आरजेडी को खूब ललकारा। बता दें कि बीते दिनों राजद कोटे से शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह ने रामचरित मानस को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया था।

शिक्षा मंत्री के इस बयान पर बीजेपी हमलावर थी। वहीं जेडीयू ने भी सवाल उठाए थे। हालांकि, विवाद के 7 दिन बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले को शांत करते हुए कहा था कि कहीं कोई विवाद नहीं है। हमारा मानना है कि कोई भी किसी धर्म को माननेवाला है, उसमें कहीं किसी तरह का इंटरफेरेंस नहीं करना चाहिए।

रामचरित मानस हमें संस्कार सिखाता है- जेडीयू एमएलसी

जदयू नेता महेश्वर सिंह ने मंच से कहा कि अब इतना होने लगा है कि रामचरित मानस को बैन करने की बात लोग करने लगे हैं। इनको रामचरित मानस के बारे में ज्ञान नहीं है। रामचरित मानस क्या बताता है? क्षत्रिय धर्म क्या है? माता और पिता का संबंध कैसा हो? भाई-भाई का संबंध कैसा हो? गुरु और शिष्य का संबंध कैसा हो? पत्नी और पति का संबंध कैसा हो? हमें संस्कार सिखाता है। हमें बड़बोलापन नहीं सिखाता है।

जात-पात में विश्वास नहीं

उन्होंने कहा कि जो रामचरित मानस के बारे में बोल रहे हैं, वह अनपढ़-गंवार लोग हैं। उनको इसकी सजा मिलनी चाहिए। हमलोग सबको साथ लेकर चलने वाले लोग हैं। हम लोग जात-पात करने वाले लोग नहीं हैं। नहीं तो भगवान राम सबरी के जूठे बेर नहीं खाते।

पटना में सोमवार को महाराणा प्रताप पुण्यतिथि समारोह को लेकर राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस मनाया गया। पटना के मिलर हाई स्कूल में जदयू उपाध्यक्ष संजय सिंह के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, वशिष्ठ नारायण सिंह, उमेश कुशवाहा, विजय चौधरी, अशोक चौधरी, सहित कई नेता मौजूद थे। इस दरमियान ही जदयू के नेता ने यह बातें भरे मंच पर कहीं।

क्या कहा था शिक्षा मंत्री ने

11 जनवरी को बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ. चन्द्रशेखर ने मनु स्मृति और रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया था। उन्होंने कहा- रामचरित मानस समाज में दलितों-पिछड़ों और महिलाओं को पढ़ाई से रोकता है। उन्हें उनका हक दिलाने से रोकता है।

पटना के ज्ञान भवन में नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के 15वें दीक्षांत समारोह में उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सशक्त और समृद्ध मोहब्बत से बनेगा, न कि नफरत से। देश में छह हजार से अधिक जातियां हैं। जितनी जातियां हैं, उतनी ही नफरत की दीवार है। जब तक यह समाज में मौजूद रहेगी, भारत विश्वगुरु नहीं बन सकता है।

रामचरित मानस विवाद से जुड़ी अन्य खबरेंः

रामचरित मानस विवाद पर 7वें दिन CM का ‘फुल स्टॉप”:बोले- कहीं कोई विवाद नहीं, हम सभी धर्मों को मानने वाले लोग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामचरित मानस विवाद पर आज सातवें दिन ‘फुल स्टॉप’ लगा दिया है। उन्होंने कहा है कि कहीं कोई विवाद नहीं है। हमारा मानना है कि कोई भी किसी धर्म को माननेवाला है, उसमें कहीं किसी तरह का इंटरफेरेंस नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सब लोग अपने तरीके से धर्म का पालन करें। इसमें कहीं कोई हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। जिसको जो मन है, जैसे पूजा करना है, करे। इसमें कोई बात नहीं होनी चाहिए। अब तो डिप्टी सीएम ने भी बोल दिया है। कहीं कोई विवाद नहीं है। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

रामायण पाठ करने बैठीं BJP महिला मोर्चा की सदस्य; कहा- शिक्षा मंत्री को मिले सद्बुद्धि

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के बयान के बाद देशभर के सनातन धर्म समर्थक बिहार के शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच बीजेपी महिला मोर्चा के सदस्यों ने आज पार्टी कार्यालय के पास स्थित हनुमान मंदिर के सामने बैठ रामायण पाठ किया है। मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती झा ने कहा ‘हम सभी महिलाएं आज हनुमान मंदिर के सामने बैठकर रामायण का पाठ कर रहे हैं। इससे बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर को प्रभु श्रीराम की कृपा से उन्हें सद्बुद्धि मिले, रामायण का पाठ करें और रामायण के अर्थ का अनर्थ ना करें।’ पढ़िए पूरी खबर…

रामचरितमानस से नफरत वाले बयान पर कायम बिहार के मंत्री:जीभ काटने पर 10 करोड़ का इनाम; नीतीश बोले – मामले की जानकारी नहीं

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर के बयान पर बिहार से लेकर पूरे देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। उन्होंने बुधवार को नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में कहा था कि रामचरितमानस से नफरत फैलती है। इधर शिक्षा मंत्री ने कहा है कि रामचरितमानस को लेकर दिए गए अपने बयान पर कायम हैं। जो लोग मेरी जीभ काटना चाहते हैं काटें, कोई तो अमीर हो जाएगा। हम तो जलने वाले लोग हैं, जब तक जलेंगे नहीं, तब तक निखरेंगे नहीं। पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करिए…

बिहार के शिक्षा मंत्री बोले- रामचरितमानस नफरत फैलाने वाला ग्रंथ:कहा- मनु स्मृति दलितों और वंचितों के हक छीनने की बातें करता है

बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ. चन्द्रशेखर ने मनु स्मृति और रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया है। उन्होंने कहा- रामचरित मानस समाज में दलितों-पिछड़ों और महिलाओं को पढ़ाई से रोकता है। उन्हें उनका हक दिलाने से रोकता है। चंद्रशेखर RJD से विधायक हैं। शिक्षा मंत्री पटना के ज्ञान भवन में आज नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के 15वें दीक्षांत समारोह में अतिथि थे। उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सशक्त और समृद्ध मोहब्बत से बनेगा, न कि नफरत से। देश में छह हजार से अधिक जातियां हैं। जितनी जातियां हैं, उतनी ही नफरत की दीवार है। जब तक यह समाज में मौजूद रहेगी, भारत विश्वगुरु नहीं बन सकता है। पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करिए

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: