• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Munger
  • Pistol Was Made By Paying 500 Rupees As Wages, Gun Factory Was Running In A Rented House In Munger, The Rent Was 50 Thousand Rupees

मुंगेर36 मिनट पहले

मुंगेर पुलिस एवं एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए टेटियाबंबर थाना क्षेत्र के खपड़ा गांव में मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गृहस्वामी एवं करीगरों ने जो बताया वह काफी चौकाने वाला बात है। गृहस्वामी को जहां 50 हजार रूपया प्रतिमाह के दर से मकान का किराया दिया जाता था वहीं कारीगर को प्रति पिस्टल व पिस्तौल 500 से 1000 रूपया मजदूरी दी जाती थी। जबकि यहां निर्मित हथियार खुद कारोबारी ले जाता था, वहीं कारोबारी हथियार बनाने के लिए उपकरण व अन्य कच्चा माल की आपूर्ति करता था। उक्त कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि पुलिस ने मौके पर से तीन हथियार कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें गृहस्वामी खपड़ा गांव के 45 वर्षीय सुरेंद्र मंडल, कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मोकबीरा निवासी 19 वर्षीय राहुल कुमार एवं 42 वर्षीय संजय कुमार साह शामिल है। पुलिस की पूछताछ में सभी ने अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है। साथ ही उन लोगों से जो व्यक्ति हथियार बनवाता था उसके संबंध में भी जानकारी दी है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पिस्टल बनाने के सामान।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सुरेंद्र मंडल ने उक्त व्यक्ति का नाम लेते हुए बताया कि उसने किराया पर उसका मकान लिया था। प्रतिमाह उसे 50 हजार रूपया किराया दिया जाता था। पिछले दो माह से यहां हथियार निर्माण का खेल चल रहा था। हथियार बनाने के लिए उसके घर में ही एक तहखाना बनाया गया था। जिसके अंदर लेथ मशीन, मिलिंग मशीन सहित अन्य उपकरण का अधिस्थापन किया गया था। सीढी से कारीगर नीचे उतरते थे और वहां पर हथियार बनाने का काम करते थे।

एसपी ने बताया कि हथियार निर्माण कराने के लिए एक व्यक्ति ने मुंगेर के हथियार कारीगर राहुल व संजय से संपर्क किया जिसे वह टेटियाबंबर थाना क्षेत्र के खपड़ा में हथियार बनाने के लिए हाइयर किया। राहुल व संजय ने बताया कि उक्त व्यक्ति प्रति पिस्टल व पिस्तौल 500 से 1000 रूपया देता था। जबकि रहने, खाने एवं अन्य सुविधा भी वहीं उपलब्ध कराता था।

पिस्टल बनाने की मशीन।

पिस्टल बनाने की मशीन।

कौन है बड़ा हथियार माफिया जो मिनीगन फैक्टरी का संचालन करवा रहा था। जब इस संबंध में एसपी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इससे अनुसंधान प्रभावित होगा। गिरफ्तारी के बाद ही खुलासा किया जायेगा। एसपी ने बातया कि स्थानीय हथियार माफिया मिनीगन फैक्टरी में तैयार हथियार खुद ले जाता था जो अपने स्तर से हथियारों को बेचता था। जबकि जो भी हथियार बनाने का उपकरण व कच्चा माल की जरूरत होती थी वह वहीं हथियार माफिया इन लोगों को उपलब्ध कराता था।

पिस्टल बनाने की मशीन।

पिस्टल बनाने की मशीन।

एसपी जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि पुलिस ने मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन करते हुए भारी मात्रा में सामानों की बरामदगी की है। पुलिस ने मौके पर से लेथ मशीन-01, ड्रिल मशीन -01, मिलिंग मशीन-01, ग्राइंडर मशीन-01, ड्रिल मशीन (छोटा)-02, बेस मशीन-04, अर्धनिर्मित पिस्टल का बॉडी, अर्धनिर्मित पिस्टल का पीठीया- 84, अर्धनिर्मित पिस्टल बॉडी बनाने का लोहा का पट्टा-08, पिस्टल सलाइट बनाने के लिए लोहा का पट्टा-48, हैंड ड्रीलय मशीन-02, पिस्टल ग्रिप -32, गोली(7.65 एमएम)-02, गोली(9 एमएम)-01 सहित हाथियार बनाने का सामान जैसे रेती, स्प्रिंग, छेनी, पिस्टल बनाने का रॉड अन्य सामन बरामद किया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: