• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Decorated Market For Saraswati Puja, Increasing Demand For POP Idols Instead Of Clay, Available At Cheap Prices

पटना36 मिनट पहले

सरस्वती पूजा को लेकर सजा बाजार

हर तरफ सरस्वती पूजा और गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो पर है। ऐसे में पटना का पूरा मार्केट मां शारदे की मूर्तियों से सजा हुआ है। मार्केट में मिट्टी की मूर्तियां से ज्यादा पीओपी की मूर्तियां डिमांड में है। शुरू से मिट्टी की मूर्तियों का पूजा कर लोग मां शारदे का दिन मनाया करते थे, लेकिन आज के समय में प्लास्टर ऑफ पेरिस (POP) से बनी मूर्तियों का डिमांड कस्टमर्स के बीच बढ़ती जा रही है।

क्यों अधिक बिक रही है पीओपी की मूर्तियां ‌?

मूर्तियों को खरीदने आए कस्टमर ने बताया कि ये मूर्तियां उनको आसानी से मिल जाती है और इन्हें मार्केट से घर ले जाने में कोई परेशानी नहीं होती है। इसके साथ ही ये घर ले जाने में टूटता भी नही है। पीओपी से बनी मूर्तियां काफी आकर्षित और सुंदर सजावट के साथ मार्केट में उपलब्ध रहती है।

बच्चों के बीच सरस्वती पूजा को लेकर दिख रहा है गजब का उत्साह

छपरा से आता है पीओपी

सरस्वती मां की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार सम्राट ने बताया कि यह मूर्तियां मिट्टी से ज्यादा किफायती दामों पर वह उपलब्ध करवाते हैं। पीओपी से बनने के कारण जब इन्हें दुकान से घर ले जाया जाता है तो यह मूर्तियां खंडित नहीं होती है। इसके बाद यह लोगों के बीच काफी डिमांडिंग हो रही है। मिट्टी की मूर्तियों की तरह इसे बनाने और सुखाने में ज्यादा समय नहीं लगता। इसे बनाने के लिए जो मटेरियल होता है वह छपरा से लाते हैं।

सौ से लेकर हजार रुपए तक की हैं मूर्तियां

मूर्तिकार ने बताया किए मूर्तियां काफी कम दामों पर वो कस्टमर के लिए उपलब्ध कराते हैं। उनके पास ₹100 से लेकर हजार रुपए की 3 फीट की मूर्तियां उपलब्ध है। वही मिट्टी की जो बड़ी मूर्तियां होती है वह 5000 से 7000 तक मिलती है। इसके साथ ही वह कस्टमर के डिमांड पर कस्टमाइज मूर्तियों का भी निर्माण करते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: