• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Base Phones Will Be Installed In All The Departments Of Mayaganj, 10 Lakh Chairs Will Also Be Installed For The Patients.

भागलपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कमिश्नर दयानिधान पांडेय की अध्यक्षता में राेगी कल्याण समिति की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें मायागंज अस्पताल के शाैचालय व वाशरूम की मरम्मत के लिए भवन निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर काे कार्य याेजना तैयार करने का निर्देश दिया गया। अस्पताल के विभिन्न विभागाें में दाे दिन में बेसफाेन लगाने काे कहा गया। सभी विभागाें में पेयजल की आपूर्ति के लिए आरओ लगाने का निर्देश दिया गया। अस्पताल के जिस विभाग में अधिक मरीज आते हैं, उनके बैठने के लिए वहां कम से कम 10 से 15 कुशन चेयर और जहां कम मरीज आते हैं वहां कम से कम तीन चेयर लगाने के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई।

मरीजाें की सुविधा के लिए उनके बेड के पास स्टूल, कैबनेट के साथ कर्टन व स्क्रीन्स उपलब्ध कराने के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। उपकरणाें के मेंटेनेंस से संबंधित वित्तीय वर्ष 2021-22 व 2022-23 के भुगतान के लिए त्रिसदस्यीय समिति से रिपाेर्ट उपलब्ध हाेने के बाद डीएम से फाइल के माध्यम से सहमति प्राप्त कर आगे की कार्रवाई का निर्देश मेडिकल काॅलेज अस्पताल के अधीक्षक काे दिया गया।

अधीक्षक काे निर्देश दिया गया कि सभी विभागाें के एचओडी से कार्ययाेजना प्राप्त करेंगे। इस पर सभी एचओडी के साथ आगामी 6 दिसंबर की बैठक में विस्तार से विमर्श किया जाएगा। बैठक में अस्पताल अधीक्षक के अलावा डीएम और समिति के सदस्य माैजूद थे।

सदर अस्पताल में हर स्तर में गिरावट, इसमें सिविल सर्जन सुधार लाएं
दूसरी तरफ, शाम में कमिश्नर की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित कामाें की समीक्षा की गई। इसमें पाया गया कि सदर अस्पताल में संस्थागत प्रसव में अक्टूबर में लक्ष्य के मुताबिक सिर्फ 37 फीसदी उपलब्धि है। ओपीडी व आईपीडी में क्रमश: 26 व 27 प्रतिशत है। एक्स-रे में सितंबर में 1946 जबकि अक्टूबर में 1864 है। सिटी स्कैन सितंबर में 902 जबकि अक्टूबर में 1223 है। इसी तरह सदर अस्पताल में सभी स्तराें पर गिरावट आई है। स्थिति में सुधार करने के लिए सिविल सर्जन काे निर्देश दिया गया।

वहीं, बांका सदर अस्पताल में संस्थागत प्रसव में अक्टूबर में लक्ष्य के मुताबिक सिर्फ 85.82 प्रतिशत उपलब्धि है। ओपीडी व आईपीडी में क्रमश: 38.89 और 58.53 प्रतिशत है। एक्स-रे में सितंबर में 1702 जबकि अक्टूबर में 1293 है। अल्ट्रासाउंड में सितंबर में 649 जबकि अक्टूबर में 696 है। सदर अस्पताल बांका की स्थिति ठीक है। अमरपुर व सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की संख्या में गिरावट आई है। इसमें सुधार लाने के लिए सिविल सर्जन काे निर्देश दिया गया।

डाॅक्टराें की उपस्थिति के हिसाब से ही करें वेतन भुगतान
भागलपुर सदर अस्पताल में बायाेमैट्रिक से उपस्थिति की समीक्षा में डाॅ. दीपशिखा, डाॅ. नेहा आनंद, डाॅ. राहुल कुमार और डाॅ. प्रभाकर मिश्रा का सिर्फ 7 दिन ही उपस्थिति पाई गई। सिविल सर्जन काे निर्देश दिया गया कि इन डाॅक्टराें की उपस्थिति के मुताबिक ही वेतन भुगतान करें। संविदा कर्मी अविनाश शंकर की उपस्थिति में कार्य की अवधि शून्य पाए जाने पर सिविल सर्जन काे इस माह का वेतन भुगतान नहीं करने का निर्देश दिया गया। क्षेत्रीय अपर निदेशक काे पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशाें का पालन रिपाेर्ट जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में क्षेत्रीय अपर निदेशक भागलपुर व बांका माैजूद थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: