• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Arwal
  • Man Beaten Up In Arwal For Child Theft Rumor, The Person Was Mentally Challenged, The Police Saved His Life; Hospitalized

अरवल38 मिनट पहले

अरवल जिले के करपी प्रखंड के लोदीपुर गांव में बच्चा चोर के अफवाह में ग्रामीणों ने एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति की पिटाई कर दी। मामला करपी थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव का है। जहां एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति गांव में घूम रहा था। गांव के ग्रामीणों ने उससे पूछताछ की तो विक्षिप्त व्यक्ति कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। इसके बाद गांव के लोगों ने बच्चा चोर समझकर उसकी पिटाई कर दी।

पिटाई के बाद ग्रामीणों ने करती पुलिस को बच्चा चोर पकड़े जाने की सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पर भी थाने की पुलिस ने मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया। इसके बाद इलाज के लिए करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। हालांकि पीड़ित व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। पीड़ित व्यक्ति के पास कोई भी कागजात बरामद नहीं हुआ है।

पुलिस का कहना है कि एक व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त था और गांव में अचानक घुस गया लेकिन कुछ महिलाओं द्वारा बच्चा चोर का अफवाह उड़ाया गया जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़कर पिटाई कर दी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा विक्षिप्त व्यक्ति की पिटाई की गई है। हालांकि पीड़ित व्यक्ति को ज्यादा चोट नहीं आई है। विक्षिप्त व्यक्ति कुछ भी बोलने असमर्थ है।

बच्चा चोर के अफवाह से लोग भयभीत

जिले में इन दिनों बच्चा चोर के अफवाह के कारण लोग भयभीत हैं कहीं भी मानसिक रूप से विक्षिप्त या किसी प्रकार की संदेहास्पद व्यक्ति को देखकर लोग बच्चा चोर समझ कर उसकी पिटाई कर देते हैं। करकी थाना अध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह ने बताया कि लोग बच्चा चोर के अफवाहों से बचें और इस पर ध्यान ना दें बच्चा चोर जैसी कोई घटना इलाके में नहीं हुई है इसका शिकार ज्यादातर मानसिक रूप से जिससे व्यक्ति हो रहे हैं जिससे लोग संदेहास्पद व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस को सूचना दे उसकी पिटाई नहीं करें और अफवाहों पर ध्यान ना दें।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: