• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Minister Vijendra Yadav Said BJP Should Build The Temple Of Maa Janaki, Sushil Modi Said Nitish Kumar Should Take The Initiative, BJP Will Support

पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

सीता-राम के नाम पर JDU-BJP आमने सामने।

बीजेपी और जेडीयू में अयोध्या के राम मंदिर और सीतामढ़ी के जानकी मंदिर पर विवाद छिड़ गया। जेडीयू नेता और बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या में राम का मंदिर बना है, BJP अब सीतामढ़ी में भी मां जानकी का मंदिर बनाए। भाजपा के लोग मां सीता के साथ बेमानी कर रहे हैं। कहीं भी माता सीता का नाम पहले लिया जाता है, तब राम का नाम आता है। लेकिन, भाजपा के लोग राजनीति करने को लेकर इस तरह का षड्यंत्र कर रहे हैं। और मिथिलांचल की उपेक्षा कर रहे हैं।

इस पर सुशील मोदी ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाहते हैं कि माता जानकी का मंदिर बने तो वह अपील करें, भाजपा उनका साथ देगी।

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की कि सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर के निर्माण के लिए यदि नीतीश कुमार पहल करते हैं, तो भाजपा उनका सहयोग करेगी। सीतामढ़ी को अयोध्या की तरह विकसित किया जाना चाहिए। ये बात सुशील मोदी में तब कही जब ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने यह कहा कि यह बिहार और मिथिलांचल की उपेक्षा मिथिलांचल का अपमान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सीता मिथिला की बेटी थीं। विजेंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी की बिहार की सांस्कृतिक विरासत को अपमानजनक तरीके से तोड़ रही है। बीजेपी ने अगर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया तो अब बीजेपी के लोगों का ये भी दायित्व बनता है कि बिहार में माता सीता के मंदिर का निर्माण कराएं। यह महिलाओं के प्रति अपमान का सवाल है।

बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या में राम का मंदिर बना है, BJP अब सीतामढ़ी में भी मां जानकी का मंदिर बनाए।

बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या में राम का मंदिर बना है, BJP अब सीतामढ़ी में भी मां जानकी का मंदिर बनाए।

मोदी ने कहा कि कोई सरकार या राजनीतिक पार्टी किसी धर्मस्थल का निर्माण नहीं कराती, लेकिन इसके लिए आधारभूत संरचना विकसित करने में वैसे ही सहयोग कर सकती है, जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए किया। इससे वहां पर्यटन क्षेत्र में रोजगार के अपार अवसर भी सृजित हुए।

उन्होंने कहा कि जो लोग अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे थे, वहाँ मस्जिद या अस्पताल बनाने का ‘ज्ञान’ दे रहे थे और तंज कस रहे थे कि ” मंदिर वहीं बनायेंगे, पर तारीख नहीं बचायेंगे, वे आज माता सीताजी के नाम पर अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि अयोध्या श्रीराम की जन्मभूमि है और वहां पहले श्रीराम का मंदिर था, यह बात जब पुरातात्विक प्रमाणों से अदालत में सिद्ध की जा चुकी है, तब बिहार सरकार के एक मंत्री उसे सीता-मंदिर नाम देने की बात कर नया विवाद क्यों पैदा करना चाहते हैं?

बीजेपी नेता ने कहा कि मंदिर का निर्माण, नामकरण और पुनरुद्धार जैसे काम संतों-श्रद्धालुओं के हैं, भाजपा या किसी राजनीतिक दल का नहीं, लेकिन मंत्री जी इस पर राजनीति कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि देश के संतों-धर्माचायों के लंबे संघर्षं बाद जब सुप्रीम कोर्ट ने जन्मभूमि पर श्रीराम मंदिर के पुनर्निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया, तब सभी धर्मों के लोगों ने शांति के साथ इसे स्वीकार किया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोर्ट के फैसले के बाद 5 अगस्त 2020 को राममंदिर का शिलान्यास कर देश की सांस्कृतिक आकांक्षा पूरी की और तारीख पूछने वालों का मुँह बंद कर दिया।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: