• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Tourists And Devotees From Buddhist Countries Come To India. They Should Get Correct Information About The Country And Those Places.

बोधगयाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

भारत में बौद्ध देशों के टूरिस्ट व श्रद्धालु आते हैं। उन्हें देश व उन स्थलों की सही जानकारी मिलनी चाहिए। लाओस के भिक्षु खोनसावा लुआंगसलथ ने प्रशिक्षण का सर्टिफिकेट लेने के बाद उक्त जानकारी दी। उन्होंने कहा, इसी उद्देश्य से बोधगया के वट लाओ इंटरनेशनल में चौथा इंटरनेशनल बुद्धिस्ट पिलग्रिमेज रीट्रीट संपन्न हुआ, जिसमें बौद्ध भिक्षुओं को इसके लिए प्रशिक्षण दिया गया। इसका उद्देश्य भारत आने वाले विदेशी पर्यटकों व श्रद्धालुओं को भारत, उसके हेरिटेज व संस्कृति की सही जानकारी उपलब्ध कराना है। इसके अलावा बुद्धिस्ट सर्किट की सही जानकारी उपलब्ध कराना है। सर्किट से जुड़े बौद्ध स्थलों की सही ऐतिहासिक जानकारी व बुद्ध के उपदेशों की जानकारी देना है। इसमें थाईलैंड व लाओस के बौद्ध भिक्षुओं ने हिस्सा लिया। अब तक 35 बौद्ध भिक्षुओं को प्रशिक्षित किया गया है। इससे इन देशों से आने वाले लोगों को भारत की सटीक जानकारी मिलेगी। इस प्रशिक्षण में वट लाओ के भिक्षु प्रभारी सायसाना बोध वोंग, वट अशोक के फ्रा महा सूर्ययुत व बुद्ध भूमि के भिक्षु प्रभारी के अलावा वट लाओ इंटरनेशनल के प्रबंधक संजय कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: