• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • There Is A Demand For Special Status To Bihar, Signature Campaign Has Been Conducted In 17 Districts

गयाएक घंटा पहले

सिर पर टोपी से लेकर गले में तख्ती टांग कर भी अपनी मांग जाहिर कर रहे हैं।

माउंटेन मैन के तौर पर विख्यात दशरथ मांझी को अपने स्कूल के दिनों में एक रुपए चंदा देने वाले शख्स सुनील कुमार ‘गुरु’ अब उन्हीं के नक्शे कदम पर चल पड़े हैं। यह अलग बात है कि दशरथ मांझी के काम के पीछे उनकी पत्नी का प्रेम था तो वहीं सुनील गुरु के जुनून के पीछे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना है। सुनील गुरु बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए मिशन पर जुट गए हैं।

दशरथ मांझी की तरह सिर पर टोपी पहनते हैं। उस टोपी पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग का उल्लेख है। यही नहीं गले में भी उन्होंने एक तख्ती टांग रखी है। उस पर विशेष राज्य की मांग की बात है।

अब तक 17 जिलों में हस्ताक्षर अभियान के तहत लोगों का समर्थन जुटा चुके हैं।

2019 में शुरू किया था, कोरोना को कारण रोका

सुनील का कहना है कि प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग अब तक सिर्फ राजनीतिक पार्टियों द्वारा की गई है। लेकिन आम अवाम की ओर से इस बाबत आवाज नहीं उठी है। यही वजह है कि वह खुद इस आवाज को बुलंद करते हुए विशेष राज्य का दर्जा देने के मांग के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं। उन्होंने इस मुहिम को अकेले ही राज्य के 38 जिलों में चलाने की ठानी है। अब तक 17 जिलों में जाकर हस्ताक्षर अभियान के तहत लोगों का समर्थन जुटाया है।

सुनील गुरु कहते हैं हमने इस मुहिम को 2019 में शुरू किया था, लेकिन कोरोना बीच में आ गया। इसलिए बीच में छोड़ना पड़ा। अब एक बार फिर से बीते दो अक्तूबर को चंपारण से इस अभियान को शुरू किया है। उन्होंने बताया कि एक जनपद से दूसरे जनपद में जाने के लिए सवारी वाहन बस या ट्रेन की मदद लेता हूं। इसके बाद उस जनपद के सभी ब्लाक में पैदल यात्रा कर विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग के समर्थन में लोगों को जागरूक करता हूं और उनसे हस्ताक्षर लेता हूं।

इनका उद्देश्य है कि दो करोड़ बिहारियों का हस्ताक्षर कर देश के प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा। साथ ही दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना पर बैठा जाएगा। उन्होंने बताया कि अगला जिला भागलपुर है। वहां के लिए इसी सप्ताह निकलने वाले हैं। सुनील गुरु वजीरगंज प्रखंड के तरमा गांव के रहने वाले हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: