• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Wushu Players Sweating For The National Games, Mukesh Chaudhary Gora Is A Police Sub inspector And International Wushu Player.

पटना16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गुजरात में 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक खेले जाने वाले नेशनल गेम्स में मेडल के लिए अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी मुकेश चौधरी गोरा ने कमर कस ली है। वे इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए इन दिनों खूब पसीना बहा रहे हैं। उन्होंने इसको लेकर कहा कि जैसे-जैसे नेशनल गेम्स की तारीख नज़दीक आ रही है, तैयारी का स्तर भी बढ़ता जा रहा है। इसमें विभिन्न राज्यों के बेहतरीन खिलाड़ियों से सामना होगा। यही वजह है कि वे पिछले कुछ दिनों से अपने कोच राजेश कुमार टेलर के मार्गदर्शन में प्रैक्टिस में पसीना बहा रहे हैं। गुरुवार को निजी काम से बिहार आए मुकेश ने मीडिया से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि जयपुर के चौगान स्टेडियम में घंटों चलने वाले प्रैक्टिस सेशन में छोटी से लेकर बड़ी हर बारीकी पर वे ध्यान दे रहे हैं और कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। इस चैम्पियनशिप के बाद उन्हें फिर अगले बड़े इवेंट एशियन गेम्स के लिए जुटना रहेगा। एशियन गेम्स अगले साल वर्ष 2023 में सितंबर महीने में प्रस्तावित हैं। उन्होंने बताया कि वे नेशनल गेम्स का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। दरअसल ये चैम्पियनशिप कोरोना काल के दो साल सहित करीब 7 साल के बाद होने जा रही है।

गौरतलब है कि राजस्थान पुलिस में सब इन्स्पेक्टर रैंक में पदस्थापित वुशु खिलाड़ी मुकेश चौधरी राजस्थान के पहले और एकमात्र MMA यानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सर्टिफाइड पेशेवर खिलाड़ी हैं। यहां तक पहुंचने से पहले वे अपनी अथक मेहनत और लगन के बलबूते कई चैम्पियनशिप में पदक हासिल कर चुके हैं। वे एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और एक्टर टाइगर श्रॉफ की मौजूदगी में हुए पेशेवर मुकाबलों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं।

अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी मुकेश चौधरी ने भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में हुए विभिन्न चैंपियनशिप में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते हैं। एशिया कप, दक्षिण एशियाई खेल, विश्व चैम्पियनशिप, सुपर फाइट लीग और मैट्रिक्स फाइट नाइट सहित कई पेशेवर इवेंट्स में वे अपना दम दिखा चुके हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: