• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Munger
  • Police Got Significant Success, Huge Quantity Of Grenades, Cylinders Recovered Photos Of Slain Naxalites

मुंगेर12 मिनट पहले

मुंगेर पुलिस के द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। यही कारण है की हाल के दिनो मे कई नक्सलियों की गिरफ्तारी में पुलिस को कामयाबी मिली साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य नक्सल समान भी बरामद किया किया गया है। ताजा मामला में मुंगेर एसपी जग्गुनाथ रेड्‌डी जला रेड्‌डी के निर्देश पर एएसपी अभियान कुणाल कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को जिला पुलिस और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन 207 के द्वारा जिला के नक्सल प्रभावित लड़ैइयां टांड़ थाना क्षेत्र के जमुनिया और पैसरा जंगलों में नक्सली कमांडर परवेश दा और उसकी मारक दस्ता होने की सूचना के बाद नक्सलियों के खिलाफ सैडो ऑपरेशन के अंतर्गत सघन सर्च अभियान चलाया गया।

इस दौरान सुरक्षा बलों के द्वारा पहाड़ के गुफा में पत्थरों के पीछे में छुपा के रखे गए प्लास्टिक का एक बड़ा बैग मिला। सुरक्षा बलों ने जब उसे खोला तो सुरक्षा बल भी दंग रह गए। जिसमे हैंड ग्रेनेड 18 पीस, ऑक्सीजन सिलेंडर, गैस सिलेंडर, एयर पंप, प्रिंटर के कार्टेज एवं मारे गए कई नक्सलियों के फोटो फ्रेम के साथ और काफी मात्रा में दवाइयां और इंजेक्शन को बरामद किया गया है।

एएसपी अभियान ने बताया की नक्सलियों के द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया जाना था जिसको ले इतनी बड़ी तैयारी नक्सलियों ने कर रखा था। साथ ही बताया गया कि जो ग्रेनेड बरामद हुए उससे काफी विध्वंस पैदा किए जा सकता था। गैस सिलेंडर का उपयोग लाइट के साथ साथ सिलेंडर बम बनाने में भी किया जाता है। चुकी नक्सलियों के टारगेट में सुरक्षा बल ही रहते हैं।

एएसपी अभियान ने कहा की जो दवाइयां मिली उसमें पेट से संबंधित, दर्द निवारक, एंटीबायोटिक, खून रोकने की इंजेक्शन या कहा जाए की घायल होने के बाद प्राथमिक उपचार की पूरी वायवस्था थी। साथ ही मारे गए नक्सली लीडरों की तस्वीर और झालर मिले जिससे पता चला की हाल के दिनो मे यहां नक्सलियों के द्वारा मारे गए नक्सलियों की याद में बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

मुंगेर जिला अंतर्गत भीम बांध जंगल श्रृंखला में तीन – तीन कैंप स्थापित हो जाने के बाद नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने में पुलिस और सुरक्षा बलों को काफी आसान हो रहा है और पुलिस और सुरक्षा बलों को लगातार सफलता मिल रही हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: