• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Paras Is Giving More Attention To Nephew Chirag Than Uncle, Did Not Take Help In The By election Campaign

पटनाएक घंटा पहले

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस और जमुई सांसद चिराग पासवान की फोटो।

क्या भारतीय जनता पार्टी NDA गठबगंधन में शामिल अपने सहयोगी राष्ट्रीय लोजपा को इग्नोर कर रही है? क्या केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस से अधिक तवज्जो उनके सांसद भतीजे चिराग पासवान और उनकी पार्टी लोजपा (रामविलास) को दिया जा रहा है? ये कुछ ऐसे सवाल हैं, जो गोपालगंज और मोकामा में हुए उप चुनाव के बाद से ही बिहार के राजनीतिक गलियारों में घूमने लगे हैं।

दरअसल, इन सवालों के उपज के पीछे की बड़ी वजह भी है। गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव में, दोनों ही सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार मैदान में थे। उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए भाजपा ने जमुई सांसद व लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष को बुलाया भी। तब चिराग ने मोकामा में रोड शो तो गोपालगंज में जनसभा की थी। लेकिन, इनके आगे चाचा व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस या इनकी पार्टी के किसी भी दूसरे बड़े नेता को प्रचार करने के लिए पूछा तक नहीं। अब सवाल उठ रहा है कि क्या यही हाल कुढ़नी उपचुनाव में भी देखने को मिलेगा?

उम्मीदवारों के बीच थी चिराग की डिमांड
राजनीतिक गलियारे के जरिए सामने आए सवालों का जवाब भास्कर टीम ने तलाशना शुरू किया। उस क्रम में कुछ चौंकाने वाली बात सामने आई। नाम न छापने की शर्त पर NDA के एक नेता ने कहा कि गठबंधन में चिराग पासवान की डिमांड बढ़ गई है। मोकामा और गोपालगंज के उप चुनाव के दौरान भाजपा उम्मीदवारों की तरफ से चिराग पासवान की बड़ी डिमांड थी। उम्मीदवारों का मानना था कि पासवान के साथ ही युवा वोटर्स के बीच उनका क्रेज है।

पासवान वोटर्स के हड़कने का था डर
इसी साल 16 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस मोकामा गए थे। वहां आयोजित बाबा चौहरमल की पूजा में शामिल हुए थे। उस दौरान वहां मौजूद लोगों ने केंद्रीय मंत्री का विरोध कर दिया था। उन्हें काला झंडा दिखाया गया था। साथ ही उनकी गाड़ी पर पत्थरबाजी कर दी गई थी। नाम न छापने की शर्त पर NDA में शामिल नेता बताते हैं कि यह घटना भाजपा और उसके उम्मीदवार को याद थी। इस कारण भाजपा को लगने लगा था कि अगर उन्होंने पशुपति कुमार पारस और उनकी पार्टी के नेताओं से अपने उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार कराया तो कहीं पासवान व दलित वोटर्स उनसे नाराज न हो जाएं। उनके हड़काने के डर से चाचा की जगह भतीजे को अधिक पूछा गया।

रालोजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने किया इनकार
चाचा से अधिक भतीजे को भाजपा द्वारा तवज्जो दिए जान के मामले में राष्ट्रीय लोजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल से बात की गई। उन्होंने सीधे तौर पर इस बात से इनकार किया। कहा कि पशुपति कुमार पारस केंद्रीय में मंत्री हैं। वो कुढ़नी उप चुनाव में प्रचार करने जा रहे हैं। 26 और 27 नवंबर को उप चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करेंगे। प्रोग्राम तय हो गया है। पार्टी के बड़े नेता और दलित सेना की टीम भी प्रचार करेगी। श्रवण अग्रवाल ने अपनी पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा कि मोकामा और गोपालगंज उप चुनाव की बात है तो उस वक्त केंद्रीय मंत्री की तबीयत ठीक नहीं थी। जहां तक चिराग पासवान को तवज्जो देने की बात है तो भाजपा ने खुद उन्हें उप चुनाव में प्रचार करने के लिए बुलाया था। उन्होंने खुद कह रखा है कि वो अभी किसी भी गठबंधन में नहीं है। वो NDA में नहीं हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: