• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Union Law Minister Kiren Rijiju Will Also Be Present In The National Seminar Being Held For The First Time In Patna

पटना4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कार्यक्रम की जानकारी देते बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा।

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया यूयू ललित शनिवार को पटना आ रहे हैं। बापू सभागार में आयोजित होने वाले ‘द नेशनल सेमिनार एंड ट्रेनिंग प्रोग्राम’ में वो शामिल होंगे। वो इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। पटना में पहली बार हो रहे राष्ट्रीय स्तर के इस कार्यक्रम को बिहार स्टेट बार काउंसिल के साथ मिलकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया आयोजित कर रहा है। इस बड़े कार्यक्रम में केंद्रीय लॉ मिनिस्टर किरण रिजिजू भी शामिल होंगे।

वकीलों के लिए ट्रेनिंग होगी

गुरुवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन व सीनियर एडवोकेट मनन कुमार मिश्रा ने इस बारे में डिटेल जानकारी दी। इस कार्यक्रम को दो सेशन में आयोजित किया जाएगा। पहले सेशन में ‘राष्ट्र निर्माण में वकीलों की क्या भूमिका है?’ इस पर चर्चा होगी। जबकि, दूसरे सेशन में नौजवान वकीलों के लिए एक ट्रेनिंग होगी। इसमें उन्हें बताया जाएगा कि कोर्ट में कैसे काम करते हैं? सीनियर के साथ किस तरह से व्यवहार करना है। अपने क्लाइंट के साथ वो किस तरह से पेश आएं? इस बारे में उन्हें ट्रेंड किया जाएगा।

पूर्व जज भी आएंगे

इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजय किशन कॉल, एमआर शाह, बीआर गवई, जेके महेश्वरी, एमएम सुंदरेश और पीए नरसिम्हा के साथ ही पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल व कई जज शामिल होंगे। कई पूर्व जज भी आएंगे। मनन कुमार मिश्रा के अनुसार इनके अलावा सभी राज्यों के बार काउंसिल के अधिकारी, सदस्यों के साथ ही अकेले बिहार से करीब 7 से 8 हजार वकील इस कार्यक्रम में आएंगे।

बापू सभागार भर जाने की स्थिति में नौजवान वकीलों के लिए ज्ञान भवन में भी व्यवस्था की गई है। नौजवान वकील वहां बैठकर बड़े स्क्रिन के जरिए पूरे कार्यक्रम को देख सकेंगे और पूरी बातों को समझ सकेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 10 बजे से होगी।

इससे पहले ही सभी को एंट्री लेनी होगी। अगर किसी वकील के पास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पास नहीं होगा तो वैसी स्थिति में उन्हें अपना आईकार्ड दिखाना होगा। इसे दिखाने के बाद उन्हें एंट्री मिल जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: