• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Munger
  • The Crowd Gathered To See The Attractive Tableau With The Parade Ceremony, The Event Was Organized At The Polo Ground

मुंगेर34 मिनट पहले

मुंगेर में मंत्री अनीता देवी ने किया झंडोतोलन

मुंगेर में 74 वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित पोलो मैदान में आज सुबह 9:00 बजे बिहार सरकार के पिछड़ा अति पिछड़ा मंत्री सह मुंगेर के प्रभारी मंत्री अनीता देवी के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। इस मौके पर पोलो मैदान में बिहार पुलिस के जवान, बीएमपी के पुलिस जवान, एनसीसी कैडेट, भारत स्काउट गाइड, होमगार्ड जवान, बीआरएम कॉलेज के महिला बटालियन कैडेट सहित नोटर्डेम स्कूल मुंगेर के स्कूली बच्चों द्वारा परेड मार्च में हिस्सा लिया गया। इस दौरान झंडोत्तोलन के बाद परेड समारोह में मौजूद पुलिस जवानों के द्वारा मार्च फास्ट कर झंडे को सलामी दी गई।

इसके बाद पोलो मैदान में विभिन्न सरकारी विभाग के द्वारा आकर्षक झांकी निकाला गया। इस दौरान जहां डीआरडीए के द्वारा जल जीवन हरियाली स्वच्छता मिशन सहित अन्य चीजों के बारे में झांकी के माध्यम से जानकारी दी गई तो वही उत्पाद विभाग के द्वारा शराबबंदी को लेकर झांकी के माध्यम से दर्शाया गया। इसके बाद यातायात के द्वारा ट्रैफिक नियम का पालन करने को लेकर झांकी दिखाया गया। वहीं जाति में स्वास्थ्य विभाग आईसीडीएस सहित अन्य विभागों के द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन झांसी के माध्यम से किया गया। झांकी के माध्यम से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ सहित अन्य तरह के जागरूकता भी मैदान में मौजूद लोगों के बीच दिया गया।

पोलो मैदान में विभिन्न सरकारी विभाग द्वारा आकर्षक झांकी निकाली गई।

इस मौके पर अपने संबोधन में मुंगेर के प्रभारी मंत्री अनीता देवी ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा पूरे बिहार में विकास योजनाओं का जाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुंगेर पौराणिक एवं ऐतिहासिक धरोहर अस्थल उत्तरवाहिनी गंगा तट पर बसा हुआ है। नगर निगम नगर निगम मुंगेर और नगर परिषद जमालपुर में पेयजल जलापूर्ति के लिए कार्य योजना काफी तेज है। पंचायतों को नल जल योजना से आच्छादित किया गया है। स्वच्छता अभियान के तहत पूरे जिले में शौचालय का निर्माण कराया गया है जिससे कि महिलाओं को और या गरीब तबके के लोगों को बाहर शौचालय के लिए नहीं जाना पड़े।

मुंगेर जिला में चाहे वह तकनीकी शिक्षा हो इसको लेकर जीएनएम एएनएम आईटीआई इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ वानिकी कॉलेज का का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। जल जीवन हरियाली के तहत मुंगेर जिला में सभी जगहों पर बेहतर कार्य हो रहा है। इसके अलावा उन्होंने जिले में बिहार सरकार के द्वारा किया जा रहा अन्य विकास कार्य के बारे में भी गहन तरीके से बताया। वहीं झांसी में पहला स्थान स्वास्थ्य विभाग ने प्राप्त किया दूसरे स्थान पर शिक्षा विभाग रहा और तीसरा स्थान पर उत्पाद विभाग और लोहिया स्वच्छता अभियान को संयुक्त रूप से निर्णायक के द्वारा दिया गया ।जबकि परेड समारोह में पहला स्थान बीएमपी 9 के पुलिस जवान रहा जबकि दूसरे स्थान पर एनसीसी कैडेट और तीसरा स्थान भारत स्काउट गाइड के स्वयंसेवक रहे।

सभी को मंत्री के द्वारा मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा जिले में पुलिस विभाग और प्रशासनिक विभाग के बेहतर कार्य करने वाले कर्मी को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुंगेर प्रमंडलीय आयुक्त, मुंगेर रेंज के डीआईजी, डीएम, एसपी, नगर आयुक्त, सिविल सर्जन सहित अन्य विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।बता दें कि कोविड-19 के कारण पिछले 3 वर्षों से पोलो मैदान में सादे लिबास में कार्यक्रम किया जा रहा था जिसके बाद इस बार संक्रमण कम होने के बाद सारी सरकारी गाइडलाइन हट गया जिसके बाद इस बार आम लोगों के लिए भी पोलो मैदान खोल दिया गया था जिस कारण मैदान में लोगों की परेड समारोह और झांकी देखने को लेकर काफी भीड़ उमड़ी हुई थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: