• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Half Marathon Expo Will Be Held In Patna On 27th, Patna Commissioner Kumar Ravi Inaugurated The Two day Expo At Gyan Bhawan

पटनाएक घंटा पहले

पटना के ज्ञान भवन में आज पटना हाफ मैराथन 2022 के अवसर पर आयोजित दो-दिवसीय एक्सपो का उद्घाटन किया। कुमार रवि ने फीता काटकर एक्सपो उद्घाटन किया। आयुक्त ने ज्ञान भवन में लगे सभी स्टॉल का भी निरीक्षण किया तथा पटना हाफ मैराथन में भाग लेने वाले राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के धावकों का पटना की धरती पर स्वागत करते हुए अपनी शुभकामनाएं दीं।

पटना आयुक्त ने मैराथन के लिए रेस डे टी-शर्ट का भी लोकार्पण किया गया तथा कुछ प्रतिभागी धावकों को रेस डे किट भी प्रदान किया गया। आयोजन मंडल के प्रतिनिधि श्री सुनील शेट्टी द्वारा बताया गया कि एक्सपो में कुल 14 स्टॉल्स हैं। दौड़ से संबंधित कई उत्पाद की प्रदर्शनी लगाई गई है। आयुक्त ने एक्सपो में नेशनल एवं अन्तर्राष्ट्रीय ब्रैण्ड की सहभागिता पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस प्रदर्शनी में खिलाड़ियों एवं आम जन के स्वास्थ्य के लिए काफी उपयोगी सामग्री उपलब्ध है।

इस अवसर पर धावकों तथा मैराथन के आयोजन मंडल के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कुमार रवि ने कहा कि नशा-मुक्ति के जन-जन तक पहुंचाने के लिए 27 नवम्बर को हाफ मैराथन के सेकेण्ड एडिशन का आयोजन किया जा रहा है। कोविड काल को छोड़कर हाल के वर्षों में पटना हाफ मैराथन लगभग प्रत्येक वर्ष आयोजित किया जा रहा है। इस बार पटना हाफ मैराथन का बहुत ही बृहत तरीके से आयोजन किया जा रहा है। इस बार इस मैराथन में 8,000 से ज्यादा प्रतिभागियों ने इसमें निबंधन कराया है।

भारत के बाहरी देशों से भी बहुत सारे नामचीन धावकों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। देश के कई शहरों से भी लोग यहाँ पर आ रहे है। कुमार रवि ने बताया कि अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित धाविका हिमा दास पटना हाफ मैराथन के ब्रैण्ड एम्बेसडर हैं। ओलंपिक एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज, कई नामचीन खिलाड़ी तथा विशिष्ट व्यक्ति भी इसमें भाग ले रहे हैं। पटनावासी दौड़ के लिए काफी उत्साहित हैं। हाफ मैराथन का रूट भी काफी बेहतर तय किया गया है। यह मैराथन गाँधी मैदान से प्रारंभ होकर गंगा नदी के किनारे जेपी गंगा पथ एवं अटल पथ पर इसका आयोजन किया जा रहा है।

पटना हाफ मैराथन का उद्देश्य नशा-मुक्ति के प्रति सभी को जागरूक एवं संवेदनशील करना है। बिहार सरकार द्वारा राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की गई है। समाज सुधार अभियान के तहत पूरे बिहार में नशा-मुक्ति के प्रति जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। आयुक्त कुमार रवि ने बताया कि पटना हाफ मैराथन 2022 प्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय संस्था एआईएमएस से सर्टिफाईड है। यह दौड़ बहुत ही महत्वपूर्ण है तथा पटना के लिए बहुत ही गौरवशाली क्षण भी है। उन्होंने प्रतिभागियों तथा आयोजकों से पटना में अगले साल से फुल मैराथन कराने का अनुरोध भी किया।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: