• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Motihari
  • Two Years Ago, The Bridge Was Burnt By The Flood, The Incident Happens Every Day, Even The Granddaughters Play On Their Lives.

मोतिहारी42 मिनट पहले

मोतिहारी का एक प्रखंड ऐसा भी है। जहां के लोग आज भी चचरी पुल के सहारे आवाजाही करने को मजबूर हैं। इतना ही नहीं नौनिहाल अपना भविष्य संवारने के लिए अपनी जान जोखिम में रखकर इसी चचरी पुल के सहारे स्कूल आते हैं और घर वापस जाते हैं। हालांकि इस चचरी पुल से गिरकर कई दफा कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं तो कई के हाथ पैर टूट चुके हैं। लेकिन ना तो इस पर किसी प्रशासन की नजर है और ना ही आज तक किसी नेता ने जहमत उठाई की इस नदी के ऊपर पुल का निर्माण कराई जाए।

पताही प्रखंड के बेलाही राम से होकर गुजरने वाली शेरा नदी

तस्वीर पताही प्रखंड क्षेत्र के बेलाही राम गांव से होकर गुजरने वाली शेरा नदी के ऊपर बने चचरी पुल का है। शेरा नदी के ऊपर पुल का निर्माण कराया गया था। लेकिन वर्ष 2020 में आई बाढ़ ने पूल को अपने साथ बहा ले गई, तब से यहां के लोग चचरी पूल के सहारे आवाजाही कर रहे हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई, पर पूल का निर्माण नहीं हुआ तब ग्रामीणों ने आपस में चंदा इकट्ठा कर नदी के ऊपर चचरी पुल का निर्माण किया और उसी चचरी पुल के सहारे आवाजाही करने को मजबूर हैं। चचरी पुल से सफर करना मतलब अपनी खुद की जान को जोखिम मे डालने के बराबर है। लेकिन ग्रामीण करे तो क्या करें।

क्या कहते हैं ग्रामीण

चचरी पूल पर ग्रामीण भरत पासवान, मनोज दास, रोहित साह,रूपेश कुमार, मोती दास, रौशन पासवान ने बताया कि इस नदी पर पुल था पर बाढ़ अपने साथ बहा लेगया, पूल नहीं होने से कारण बीस हजार की आबादी को आने जाने में परेशानी होती है। इसके अलावा इस पर पुल बन जाने से पड़ोसी जिले शिवहर की दूरी कम हो जाती है। पताही से शिवहर जाने के लिए इस रास्ते से 15 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। पुल नहीं होने के कारण वही शिवहर जाने के लिए दूसरे रूट से उन्हें 30 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: