• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • The Sampatchak CO Had Also Got The 6.5 Kattha Land Of The Inspector And Milk Trader In His Own Name.

पटना2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

संपतचक के सीओ ने अपने नाम करा ली थी दारोगा और दूध कारोबारी के जमीन की जमाबंदी। जमाबंदी की रसीद जिसमें सीओ का नाम स्पष्ट है।

संपतचक सीओ नंद किशोर प्रसाद निराला के काले कारनामे एक-एक सामने आ रहे हैं। सीओ ने अपने पद का दुरुपयोग कर कई लोगों की जमीन की खुद और दूसरों के नाम पर जमाबंदी करा ली। यही नहीं कुछ साल पहले जब संपतचक से उनका ट्रांसफर हो गया तो उनकी जमाबंदी का आवेदन तात्कालीन सीओ ने खारिज कर दिया। लेकिन जब वे दोबारा संपतचक आए तो जमाबंदी खुद ही कर ली। यह मामला एक दारोगा और एक दूध कारोबारी से जुड़ा है।

सीओ ने पुलिस मुख्यालय में तैनात दारोगा अरुण कुमार सिंह तथा दूध कारोबारी कमलेश कुमार ठाकुर की साढ़े छह कट्ठा जमीन को खुद तथा अन्य चार लोगों के नाम से अवैध तरीके से खरीद ली। सीओ ने अपने पद का दुरुपयोग कर बिना किसी जांच के करीब 3.50 करोड़ की जमीन की जमाबंदी भी कर ली।

डीएम की कार्रवाई
सीओ का साथ दे रहे छह कर्मियों को अंचल कार्यालय से हटाया

संपतचक अंचल के सीओ नंद किशोर प्रसाद निराला की काली कमाई में शामिल छह कर्मियों को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अंचल कार्यालय से हटाया है। इसमें संपतचक अंचल के राजस्व कर्मचारी विनय शील, प्रदीप विश्वकर्मा, मो. तौसिफ अहमद का स्थानांतरण सदर डीसीएलआर के कार्यालय में किया गया है। कार्यपालक सहायक आशुतोष कुमार आलोक, डाटा इंट्री ऑपरेटर शंकर कुमार और इंतखाब आलम का स्थानांतरण जिला स्थापना शाखा में किया गया है। डीएम ने कहा कि मामला गंभीर है। सीओ नंद किशोर प्रसाद निराला समेत छह कर्मियों को शो-कॉज किया गया है। जवाब बुधवार शाम तक देना है।

यूं समझें…सीओ ने कैसे किया जमाबंदी का खेल
1
डायलिसिस पर चल रहे दारोगा अरुण कुमार की पत्नी पुतुल देवी और बेटे ने बताया कि उन्होंने 2 कट्ठा जमीन मंजू देवी से खरीदी थी। जमीन कमलेश कुमार ठाकुर ने उन्हें 2015 में बेची थी। जमीन पर जब हम काम करने गए तो हमें काम करने से रोक दिया गया। खोजबीन की तो पता चला कि इसी दो कट्ठे में से डेढ़ कट्ठे की जमाबंदी संपतचक सीओ के नाम पर है। सीओ ने 2021-22 में जमाबंदी करा ली।

2 संपतचक इलाके में साढ़े छह कट्ठा जमीन कमलेश कुमार ठाकुर और मंजू देवी ने 2004 में चमेली देवी और बेटे धनराज महतो से खरीदी थी। इसकी जमाबंदी दोनों के नाम पर 2005 में हुई थी। 2015 में मंजू देवी ने अपने हिस्से की दो कट्ठा जमीन दारेगा की पत्नी पुतुल देवी को बेच दी। जमीन कागज में अधिक था, जबकि स्थल पर
कम था।

ऐसे हुआ खुलासा
खुलासा उस वक्त हुआ जब कंकड़बाग में संपतचक सीओ के अवैध कार्यालय में सदर एसडीओ ने दो दिन पहले छापेमारी की और वहां से कई दस्तावेज बरामद किए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: