• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • In The Meeting With Tejashwi, Minister MLA Said CO Does Not Sit In The Office, Does Not Pick Up The Phone Of Public Representatives

पटना4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, सांसद रामकृपाल यादव, डीएम चंद्रशेखर सिंह।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ बैठक के दौरान बुधवार को अंचलाधिकारियों का मुद्दा उठा। खनन एवं भूतत्व मंत्री रामानंद यादव ने कहा कि पटना समेत अन्य अंचलों के अंचलाधिकारी कार्यालय में नहीं बैठ रहे हैं। अन्य विधायकों ने भी अंचलाधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाने और जनप्रतिनिधियों को रिस्पांस नहीं देने का मामला उठाया। इंदिरा आवास, राशन कार्ड बनाने के लिए आधार कार्ड के साथ आवासीय प्रमाणपत्र मांगने का मुद्दा भी उठा। नई सरकार बनने के करीब 100 दिन बाद जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की ज्ञान भवन में बैठक हुई।

जिले के प्रभारी मंत्री के तौर पर उपमुख्यमंत्री शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पटना जिले के विकास के लिए सरकार काम कर रही है। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से विचार-विमर्श व जनसमस्याओं के समाधान के लिए यह महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म है। इससे विकास की प्रक्रिया को अपेक्षित गति मिलती है। इस दौरान अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण काम करने का निर्देश दिया। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि पांच वर्षों में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत 6,901 योजनाओं को पूर्ण कर लिया गया है। सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना की संख्या 41 है। एक योजना को रद्द किया गया है।

वहीं, राज्य सभा के सदस्यों की 1880 योजनाओं को पूर्ण किया गया है। शेष योजनाओं को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में एमएलसी प्रो. गुलाम गौस, विधायक भाई वीरेंद्र, ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह, गोपाल रविदास, रेखा देवी, संदीप सौरभ, जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी स्तुति आदि उपस्थित थे।

रामकृपाल ने की मसौढ़ी ओवरब्रिज के लिए राज्यांश आवंटित करने की मांग
सांसद रामकृपाल यादव ने मसौढ़ी रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के लिए राज्यांश का आवंटन करने, गंगा पथ का विस्तार मनेर और बिहटा तक करने, पालीगंज के समदा में पुनपुन पर और धनरूआ के डेवां दरियापुर में दरधा नदी पर पुल निर्माण की मांग की। उन्होंने कहा कि मसौढ़ी आरओबी के नए अलाइनमेंट की स्वीकृति रेल मंत्रालय द्वारा तीन महीने पहले दी गई है। पुल निर्माण विभाग ने संशोधित डीपीआर राज्य सरकार को समर्पित कर दिया है।

अब बिहार सरकार की स्वीकृति व आवंटन का इंतजार है। अगर राज्य सरकार इसकी स्वीकृति दे देती है तो मसौढ़ी को महाजाम से मुक्ति मिल जाएगी। जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी स्तुति ने स्कूलों की स्थिति में सुधार करने, जिला परिषद की अतिक्रमित जमीन को खाली कराने की मांग की।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: