बक्सर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस सेवा में लगातार 18 वर्षों से कर्तव्यनिष्ठा के साथ सराहनीय सेवा देने वाले डुमरांव बिहार विशेष सशस्त्र बल 4 से जुड़े पांच हवलदारों को राष्ट्रपति पुलिस मेडल से नवाजा जाएगा। यह न केवल डुमरांव के लिए बल्कि जिले के लिए गर्व की बात है। बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस- 04 डुमरांव में सेवारत हवलदारों में अवधेश कुमार, सिकंदर कुमार, बोबस आईंद, सत्येंद्र कुमार, पंचरत्न गौंड का नाम शामिल है। जिन्हें 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा। कठिन परेशानियों को झेलते हुए अपने कर्तव्य के प्रति वफादार रहने का उदाहरण पेश करने वाले हवालदार 12 अवधेश कुमार पटना जिला के गौरीचक थाना गांव गोपालपुर के रहने वाले हैं। जबकि हवलदार 148 सिकंदर कुमार नकटा दियारा पानापुर थाना दीघा पटना के निवासी है। वहीं हवलदार 120 बोबस आईन्द, झारखंड राज्य के कटिंग केला चरवा टोली के रहने वाले हैं। जबकि हवलदार 84 सत्येंद्र कुमार जहानाबाद जिले के निजामुद्दीनपुर के निवासी हैं। वही हवलदार 146 पंचरत्न गौड़ बक्सर जिले के सिमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत गायघाट के रहने वाले हैं,जो बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 4 में सेवारत हैं।

इन हवलदारों को मिला मेडल

राष्ट्रपति अवार्ड के लिए गृह मंत्रालय दिल्ली से प्राप्त सूचियों में इन हवलदारों का नाम शामिल होने का जिक्र करते हुए बिहार विशेष सशस्त्र बल 4 की कमांडेंट बीना कुमारी ने गौरवान्वित महसूस करते हुए कहा कि यह गर्व की बात है कि बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 4 में पिछले 18 वर्षों से अपनी ड्यूटी को बेहतर तरीके से निभाते हुए इस मुकाम को हासिल किया है।

उन्होंने बताया कि अच्छे से ड्यूटी निभाने वाले पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए 18 साल सेवा पूरी करने के बाद यह सम्मान मिलता है और दूसरा 25 वर्ष पर यह पुरस्कार दिया जाता है।

इन्हें मिलता है यह पुरस्कार

यह पुरस्कार पाने के हकदार वही होते हैं जो अपनी ड्यूटी को पूरी ईमानदारी,बेदाग व कर्तव्य निष्ठा पूर्वक निभाते हैं। डयूटी आवर में उनका आकलन करने के बाद विभाग द्वारा इसके लिए अनुशंसा किया जाता है।

कमांडेंट बीना कुमारी द्वारा इन पांच हवलदारों का नाम अनुशंसा कर भेजा गया था। जिस पर गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा राष्ट्रपति पुलिस मेडल के लिए चयन करते हुए उनकी सूची भेजी गई है।

कमांडेंट ने बताया इस सम्मान से सबका मनोबल बढ़ा

कमांडेंट ने बताया कि विषम परिस्थितियों में रहकर सेवा देने वाले बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के सराहनीय सेवा के लिए पांच हवलदार को राष्ट्रपति पुलिस सेवा मेडल मिलना है। जो गर्व की बात है।

इस सम्मान से उनका मनोबल ऊंचा हुआ। उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए इस सफलता पर उन्हें शुभकामनाएं देती हूँ। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि हर किसी को अपने कर्त्तव्य के प्रति समर्पित होकर बेहतर कार्य करनी चाहिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: