शेखपुरा4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • वीआईपी रोड में पिस्तौल दिखाकर महज पांच से दस सेकेंड में पैसे लेकर फरार हो गए लुटेरे

शेखपुरा में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद है कि वीआईपी रोड में महज 5 सेकंड में अपराधियों ने पिस्तौल सटाकर बैंककर्मी से साढ़े 12 लाख रुपए लूट लिए और पिस्तौल लहराते हुए आराम चलते बने। दिनदहाड़े अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम देकर शेखपुरा पुलिस को खुलेआम चुनौती दे दी है। घटना मंगलवार की दोपहर 1 बजकर 16 मिनट पर घटित हुई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा के ठीक पहले शेखपुरा शहर में दिनदहाड़े पिस्तौल के दम पर लूट की इस घटना ने जिले में दहशत का माहौल कायम कर दिया है। बता दें कि जहां लूट की घटना घटित हुई है वह एक पॉश इलाका है, जो वीआईपी रोड के नाम से जाना जाता है। इस इलाके में घटनास्थल से लगभग 50-100 मीटर की दूरी पर जिले के तमाम वीआईपी अधिकारी एसपी, डीएम, एसडीपीओ, न्यायिक पदाधिकारी का आवास है। वहां से सरेआम लूट की इस घटना ने पुलिस के होश उड़ा दिए है एवं आम लोगों में सुरक्षा को लेकर एक बार पुन: आमलोगों को चिंता सताने लगी है।

मंगलवार की दोपहर कोऑपरेटिव बैंक के कर्मी बाइक पर सवार होकर साढ़े 12 लाख रुपए पंजाब नेशनल बैंक में जमा करने जा रहे थे। उसी दरमियान एमके सेल रेडीमेड कपड़ा दुकान के आगे कोऑपरेटिव बैंक के कर्मी के बाइक को अपराधियों ने धक्का मारकर गिरा दिया और पिस्तौल सटाकर रुपए से भरा थैला छीन लिया और पिस्तौल लहराते हुए बाइक बाइक से भाग निकला। घटना के बाद कोऑपरेटिव बैंक के कर्मी के द्वारा शोर मचाने पर आसपास के लोग जुटे। जिसके बाद कर्मी ने घटना की सूचना जिला निबंधन कार्यालय के पदाधिकारी को दिया। जिसके बाद एसडीपीओ कल्याण आनंद एवं एसडीओ निशांत घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल के समीप दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसमें दो बाइक पर सवार चार लुटेरे की संलिप्तता पाई गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पुलिस अपराधियों ने पहचान में जुटी है।

स्टॉकहोल्डिंग से राशि जमा करने पीएनबी जा रहे थे कर्मी
घटना के संबंध में पीड़ित कोऑपरेटिव बैंक के कर्मी व बरबीघा निवासी हरेराम सिंह ने बताया कि रजिस्ट्री ऑफिस के स्टॉक होल्डिंग का प्रभार कोऑपरेटिव बैंक को दिया गया है l स्टॉकहोल्डिंग से साढ़े 12 लाख रुपए की निकासी करके वीपीआई रोड में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जमा करने के लिए जा रहे थे। जैसे ही कलेक्ट्रेट से निकलकर वीआईपी रोड के मुख्य सड़क पर आए तो सामने से बाइक सवार अपराधियों ने बाइक में धक्का मार दिया, जिससे बाइक अनियंत्रित हो गया। जब तक वह संभलते तब तक घात लगाए लुटेरे ने उससे रुपए से भरे थैले एवं बाइक का चाबी लेकर चम्पत हो गया। इस दौरान कर्मी पीछा किए तो पिस्तौल लहराते हुए बाईपास की ओर भाग निकला।

जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए सीसीटीवी बनी शोभा की वस्तु
बता दें कि वर्ष 2017-18 में शेखपुरा जिला के तत्कालीन पुलिस कप्तान दयाशंकर ने शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में लूट, हत्या, चोरी, राहजनी, छेड़खानी आदि जैसी घटनाओं में कमी लाने को लेकर शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर लाखों रुपये खर्च कर हाई रेज्युलेशन के सीसीटीवी कैमरा लगवाये थे। जिसको कंट्रोल रूम बनाकर संचालित भी किया जा रहा था। समय बीतने के साथ देखरेख के आभाव में सभी सीसीटीवी शोभा की वस्तु बने हुए है। जिसकी नाक के नीचे चोरी की बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम देते है और पुलिस प्रशासन को खबर तक नहीं होती।

पुलिस की गश्ती के नाम पर हो रही है खानापूर्ति
जिले में पुलिस प्रशासन गश्ती के नाम रोज पेट्रोलिंग गाडिय़ां रात्रि में घुमाती है, लेकिन अपराधियों के बढ़े मनसूबे यह बताने के लिए काफी है कि जिले में विधि व्यवस्था की हालत लचर है। जिले में चोर उचक्के एवं मावली किस्म के लोग विभिन्न चौक चौराहे पर बेवजह खड़े होकर बाजार निकलने वाली महिलाओं एवं शरीफ लोगों पर नज़र गड़ाए रखते है। इस वजह से आम महिलाएं बाजार जाने से कतराती है। जगह-जगह जाम वह शराब के धंधे यह बताने के लिए काफी है कि प्रशासन की गश्ती सिर्फ खानापूर्ति के लिए की जाती है। पेट्रोलिंग गाडी पुलिस कर्मी मोबाइल में बात करने में लीन रहते है। बगल से चोर उचक्के लोग निकल जाते है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: