• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Samastipur
  • The District Judge Will First Hoist The Tricolor In The Court Premises At 8:30, The Minister In Charge Will Hoist The Flag At Patel Maidan At 9:00

समस्तीपुर29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फाइनल रिहर्सल परेड का निरीक्षण करते एसपी व एडीएम।

  • मुख्य समारोह पटेल मैदान में हाेगा; डीएम, एसपी व प्रभारी मंत्री लेंगे परेड की सलामी

जिला में गुरुवार को गणतंत्र दिवस मनाने की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। इसको लेकर मुख्य कार्यक्रम पटेल मैदान में होगा, जहां प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार सुबह 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे। हालांकि जिला में सबसे पहले जिला जज सुबह 8:30 बजे जिला न्यायालय परिसर में तिरंगा लहराएंगे। उसके बाद पटेल मैदान का कार्यक्रम होगा। बताया जाता है कि कोरोना के दो साल से गणतंत्र दिवस पर झांकी पर रोक लगाई गई थी। जबकि इस बार 32 विभाग की ओर से झांकी निकाली जाएगी। प्रभारी मंत्री डीएम व एसपी के साथ पलाटून का निरीक्षण कर ध्वजारोहण करेंगे। उसके बाद पलाटून तिरंगे को सलामी देगी। वहीं डीएम पटेल मैदान के बाद कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण करेंगे। जबकि महादलित टोला व पुलिस केंद्र पर भी ध्वजारोहण किया जाएगा।

परेड में शामिल हैं पांच प्लाटून

सार्जेन्ट मेजर नयन कुमार ने बताया कि परेड में 5 प्लाटून शामिल रहेंगे। जिसमें बीएमपी प्लाटून की कमान रविन्द्र भारती संभालंगे। वहीं डीएपी महिला प्लाटून की कमान प्रियंका कुमारी, डीएपी पुरूष प्लाटून की कमान रविकांत व होमगार्ड प्लाटून की कमान अभिषेक भारती संभालेंगे।

फाइनल रिहर्सल के बाद जवान व छात्र-छात्राएं परेड के लिए तैयार

शहर के पटेल मैदान में बुधवार को गणतंत्र दिवस परेड को लेकर फाइनल रिहर्सल किया गया। बुधवार सुबह आयोजित इस परेड की सलामी एसपी विनय तिवारी और एटीएम अजय तिवारी ने ली। इस दौरान बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, एनसीसी और स्काउट गाइड के साथ ही स्कूल के बच्चों ने परेड का फाइनल रिहर्सल किया। फाइनल रिहर्सल परेड के मौके पर एसपी ने कहा कि पिछले 25 दिनों से की जा रही इस तैयारी का प्रतिफल 26 जनवरी को मुख्य समारोह के दौरान दिखेगा। उन्होंने कहा कि इस बार जवानों को 1 दिन विश्राम का मौका नहीं मिला। चुकी 24 जनवरी को कर्पूरी ठाकुर की जयंती को लेकर सीएम का कार्यक्रम था। हम लोग आज फाइनल रिहर्सल कर रहे हैं। रिहर्सल के दौरान एसपी ने कुछ कमियों के बारे में पुलिस कर्मियों को अंकित किया।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: