• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Shekhapura
  • Farmer Died After Taking Wrong Medicine In Sheikhpura, Due To Cough, He Had Bought The Medicine Himself From The Market, Died While Being Brought To The Hospital

शेखपुरा38 मिनट पहले

शेखपुरा के बीती देर रात्रि जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत बरुई गांव में एक 66 वर्षीय किसान की मौत दवा रिएक्शन करने के कुछ ही देर बाद हो गई। गंभीर अवस्था में किसान को स्थानीय सदर अस्पताल शेखपुरा में इलाज के लिए लाए गए 66 वर्षीय वृद्ध मो अब्दुल गनी की मौत दवा के रिएशन करने से हो गई। अस्पताल पहुंचने पर ड्यूटी में तैनात चिकित्सक डॉ विपिन कुमार द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। वृद्ध को मृत घोषित किए जाने के बाद परिवार वाले उनके शव को उठाकर अपने साथ घर वापस लेते गए।

मृतक सदर प्रखंड के वरुई गांव निवासी स्व अब्दुल गफूर के पुत्र मो अब्दुल गनी के रूप में चिन्हित किए गए। इस बाबत मृतक के पुत्रों ने बताया कि खांसी होने के बाद मंगलवार के दिन उनके पिता घर से चेवाड़ा बाजार चले गए। जहां उन्होंने किसी दवा दुकान से खांसी रोकने की दवा खरीदकर घर लेकर लौटे। बीती रात्रि खाना खाने के बाद उन्होंने ज्योंहि खांसी रोकने के दवा ली। उसके तुरंत बाद वे काफी बेचैन होने लगे। उसके बाद घर में परिवार वालों के बीच अफरा तफरी मच गई।

हालत गंभीर होने के बाद फौरन उन्हे घर उठाकर इलाज हेतु सदर अस्पताल शेखपुरा लाया गया। जब तक रास्ते में ही वे दम तोड़ चुके थे। इस तरह दवा खाने के आधे घंटे के अंतराल उनकी जान चली गई। इस घटना के बाद परिवार वालों के बीच मातम छा गया और उनकी मौत के बाद परिवार वालों का रोते रोते बुरा हाल हो गया है। इस तरह वृद्ध की मौत दवा के रिएक्शन के कारण तुरंत हो गई।

अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को शरीर में मामूली समस्या उत्पन्न होने के बाद किसी अच्छे चिकित्सक की सलाह के बाद ही दवा का उपयोग करना चाहिए। इस तरह की सलाह लोगों को दी जाती है। फिर भी लोग बाजारों से बिना चिकित्सीय परामर्श की दवा खाकर अपनी जान को गवां बैठते है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: