• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Lakhs Of Rupees Were Cheated From 40 People Living In Beldaur In Khagaria, People Called And Got Them Caught By The Police.

पटना4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गिरफ्तार शातिर, जब्त की गई उसकी कार और कोतवाली थाना में बैठे ठगी के शिकार लोग।

पटना में एक बड़ा और शातिर ठग पकड़ा गया है। जो लग्जरी फोर व्हीलर कार से घूमता था। लोगों को झांसा देने के लिए कार के आगे ‘STATE SECRETARY BIHAR (INDIA), ANTI CORRUPTION OF WORLD’ का बोर्ड लगाकर घूमा करता था। इसी संगठन के नाम पर वो लगातार कम-पढ़े लिखे लोगों को लोन दिलवाने की बात कह अपना शिकार बनाता था और उनसे 10 हजार रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक की ठगी करता था। 40 से अधिक लोगों से वो अब तक लाखों रुपए ठग चुका है। मामला खगड़िया जिले से जुड़ा है, पर शातिर ठग की गिरफ्तारी पटना में हुई है। पकड़े गए शातिर का नाम संजय कुमार उर्फ छोटे कृष्ण है। ये पटना जिले में बाढ़ के आदमपुर का रहने वाला है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। पिता रिटायर्ड टीचर हैं। पुलिस की मानें तो संजय इतना शातिर है कि इसने अपने पिता तक को नहीं छोड़ा है। बहाने से पेंशन के रुपए भी उनसे ठग चुका है।

17 सितंबर से पटना में जमे थे लोग
इस शातिर शख्स के ठगी के शिकार कई लोग पिछले 4 दिनों से पटना में जमे हुए थे। इनमें कई महिलाएं शामिल हैं। ठगी के शिकार राजेश के अनुसार कॉल करने पर संजय उसे रिसीव नहीं करता था। फिर इसे दूसरे लोगों से रुपए देने के नाम पर झांसा दिया गया। उसे कहा गया कि दो लोग उसे मिलना चाहते हैं। उन्हें बाइक खरीदना है। 50-50 हजार रुपए लेकर आए हैं। तब वो बृद्ध स्मृति पार्क के पास आया। जब उसे लगा कि ये लोग उसे पकड़ने वाले हैं तब वो भागने लगा। पर ठगी के शिकार सभी लोग तय करके आए थे कि उसे हर हाल में पकड़ना है। फिर उसे पकड़ा गया। भागने नहीं दिया गया। इसके बाद उसे कोतवाली थाना की पुलिस के हवाले किया गया।

दो तरीकों से की ठगी
पहले इसने लोगों को लोन दिलवाने के नाम पर ठगा। 2020 में इलाके की ही रहने वाली रेणु और सृजन कुमारी ने मिलवाया। इसने लोगों को कहा कि 3 लाख का लोन दिलवाएंगे। उसमें भी डेढ़ लाख रुपए का छूट मिल जाएगा। लोग झांसे में आ गए। पहले इनसे बैंक में अकाउंट खुलवाने के नाम पर हर शख्स से 2 हजार रुपए लिए। फिर स्टाम्प पेपर के नाम पर 2 हजार रुपए लिए। इसके बाद 560 रुपए रजिस्ट्रेशन के नाम पर वसूला। फिर कहा कि सभी को अकाउंट मेंटेन रखना होगा। इस नाम पर सभी से 40-40 हजार रुपए लिए। इसके बाद GST के नाम 5-5 हजार की भी वसूली की। ठगी करने के लिए लोन लेने की चाह रखने वालों का कई ग्रुप बना दिया। हर ग्रुप में 14 लोग होते थे। लोगों को ठगी का एहसास तब हुआ, जब समय बीतता गया और न तो उन्हें लोन मिला और न ही अकाउंट का पासबुक या कोई दूसरा डॉक्यूमेंट। ठगी का इसका दूसरा तरीका यह था कि 1 लाख रुपए की बाइक 50 हजार में दिलवाने का इसने झांसा दिया। 50-50 हजार रुपए कई लोगों से ले लिए। उन्हें बाइक भी दिलवाया, पर बाइक EMI पर थी और इस बारे में लोगों को पता ही नहीं था। उन्हें बाद में जानकारी हुई। कोतवाली थानेदार संजीत कुमार के अनुसार शुरुआती पूछताछ में पता चला कि संजय किसी कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। फिलहाल तो बुधवार को इसे जेल भेज दिया गया है। मगर, इसके कनेक्शन में कौन-कौन लोग हैं? उसके बारे में पता किया जा रहा है। इसकी हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: