• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Jamui
  • Jamui SP Investigated The Horoscope Of Various Police Stations, Action After The Order Of The Court, Salary Of 4 Station Chief Stopped Due To Pending Scandals

जमुई37 मिनट पहले

आठ साल के बाद भी जमुई एससी/एसटी थाना में एफआईआर दर्ज नहीं करने मामले में कोर्ट के आदेश के बाद एसपी डाक्टर शौर्य सुमन सख्त तेवर में दिखे। उन्होंने फौरन एससी/एसटी थानाध्यक्ष रंजन कुमार को सख्त हिदायत देते हुए एफआईआर की कापी खोने मामले में स्पष्टीकरण की मांग की है और जल्द आवेदन ढूंढकर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। हालांकि कोर्ट के आदेश और एसपी के निर्देश के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल दो दिन पूर्व अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के विशेष न्यायाधीश एडीजे प्रथम अनंत सिंह ने 2014 में एफआईआर दर्ज नहीं करने मामले में एससी/एसटी थानाध्यक्ष रंजन कुमार पर कार्रवाई करने का आदेश एसपी को दिया था। साथ ही 10 दिनों के अंदर इसका रिपोर्ट कोर्ट को उपलब्ध कराने का भी आदेश दिया गया था। आपको बता दें कि एफआईआर दर्ज नहीं होने मामले में थानाध्यक्ष रंजन कुमार ने 11 परिवाद पत्र के सभी आवेदन खो जाने और कोर्ट से एफआईआर की कापी देने की मांग की थी जिसपर कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई का आदेश दिया था।

इसके अलावा कोर्ट के आदेश के बाद अब एसपी डाक्टर शौर्य सुमन ने सभी थानों की कुंडली ही खंगाल डाली। इस दौरान विभिन्न थानों में कई लंबित मामले निकल कर सामने आए।उसके बाद चकाई, चंद्रमंडीह, सोनो और गिद्धौर थानाध्यक्ष का तत्काल प्रभाव से वेतन बंद कर दिया गया और लंबित कांडों का जल्द से जल्द निपटारा करने का आदेश दिया गया है।

सोमवार की दोपहर बाद एसपी डाक्टर शौर्य सुमन ने कहा कि पूर्व से जिले भर के विभिन्न थानों में कुल 434 मामले लंबित थे, जिसमें फौरन 54 मामले का निष्पादन कर दिया गया है।अब 380 लंबित मामले बचे हैं जिसे संबंधित थानाध्यक्षों को जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है। मामले के निपटारा में लापरवाही और कार्यो में शिथिलता को लेकर चार थानाध्यक्षों का वेतन भी बंद किया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: