• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Sitamarhi
  • If The Bill Is Not Deposited Even After 3 Months Of Disconnection, Then The Auction Letter Will Be Filed, The Department Issued An Order

सीतामढ़ी37 मिनट पहले

शिवहर में बिजली उपभोक्ताओं की संकट बढ़ी

शिवहर बिजली विभाग उपभोक्ताओं को लेकर काफी सख्त हो गया है। दरअसल, फरमान जारी करते हुए कहा कि बिजली बिल समय पर जमा नहीं किया तो उन उपभोक्ताओं के खिलाफ निलामवाद दायर किया जाएगा। बताया कि बकाया रखने को लेकर बिजली कनेक्शन काटे जाने के तीन माह बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के विरुद्ध अब विभाग नीलामपत्र वाद दायर कराएगा। इसको लेकर विभाग ने आवश्यक कारवाई शुरू कर दी गई है।

बिल नही जमा करने पर निलामवाद पत्र होगा दायर

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता श्रवण कुमार ठाकुर ने बताया कि नीलामपत्र वाद दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। उन्होने बताया कि जिले में बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के विरुद्ध बिजली विभाग द्वारा कार्रवाई तेज कर दी गई है। विभाग द्वारा दिसम्बर माह में बिजली बिल जमा नहीं करने वाले 737 उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटा गया है। जिस उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन काटा गया है। उनके घर का नियमित जांच भी किया जा रहा है। जिनका बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। अगर वे बकाया राशि जमा किए बिना ही बिजली जलाते हुए पकड़े जा रहे है तो उनपर बिजली चोरी की प्राथमिकी भी दर्ज किया जा रही है।

डेढ़ महीने में 3010की कटी बिजली कनेक्शन

माह दिसम्बर में 43 व्यक्तिओं पर बिजली चोरी का प्राथमिकी दर्ज किया गया है। वहीं चालू जनवरी माह में अभी तक 28 लोगों पर बिजली चोरी करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। जिले में बिजली बिल जमा नहीं करने पर पिछले डेढ़ महीने में कुल 3010 उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटा गया है। जिसमें शिवहर प्रखंड के 665 उपभोक्ताओं के अलावा पिपराही प्रखण्ड के 817, डुमरी कटसरी प्रखण्ड के 528, तथा पुरनहिया प्रखण्ड के 455 उपभोक्ता शामिल है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: