[

]

नोएडा. दिल्ली-नोएडा (Delhi-Noida) से ग्रेटर नोएडा होते हुए ग्रेनो वेस्ट की ओर जाना कोई कम मुश्किल काम नहीं है. पर्थला गोल चक्कर के साथ ही गौड़ सिटी चौक पर ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) को झेलना होता है. कुछ मिनट का सफर एक-एक घंटे में पूरा होता है. पर्थला गोल चक्कर (Parthala Golchakkar) पर तो फ्लाई ओवर बन रहा है. लेकिन गौड़ सिटी (Gaur City) चौक पर अस्थाई रूप से 130 मीटर रोड पर दोनों तरफ यूटर्न बना दिए थे. बावजूद इसके ट्रैफिक की परेशानी में कोई खास सुधार नहीं आया. इसी के चलते ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) ने यहां 700 मीटर लम्बा अंडरपास बनाने का फैसला किया है. अथॉरिटी के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने भी इसकी मंजूरी दे दी है.

गौड़ सिटी चौक पर अभी ऐसे चल रहा है ट्रैफिक

जब गौड़ सिटी चौक और किसान चौक पर ट्रैफिक दबाव ज्यादा बढ़ने लगा तो ट्रैफिक पुलिस ने अस्थाई रूप से फौरी व्यवस्था करते हुए चौराहे के दोनों तरफ 130 मीटर रोड पर दो यूटर्न बना दिए. यूटर्न बनने से हुआ यह कि गौड़ सिटी की तरफ से सूरजपुर और नोएडा की ओर जाने वाले वाहन 130 मीटर रोड पर बने यूटर्न से होकर गुजरने लगे. इसी तरह से 130 मीटर रोड या सूरजपुर की तरफ से गौड़ सिटी और प्रताप विहार को जाने वाले वाहन नोएडा की तरफ बने यूटर्न से होकर जाने लगे.

यहां रैंप बनने से भी गौड़ सिटी पर कम होगा ट्रैफिक

नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो नोएडा सेक्टर-115 के पास सोरखा गांव के पास वाले कट से बिसरख रोड की ओर एफएनजी से जोड़ने के लिए एक रैंप बनाई जा रही है. इस रैंप के बन जाने से ट्रैफिक आसानी से एफएनजी पर चला जाएगा. इसके बाद दिल्ली-नोएडा की ओर आने वाले वाहन फर्राटा भरते हुए बिना गौड़ सिटी चौक, किसान चौक और पर्थला गोल चक्कर आ-जा सकेंगे.

Twin Tower ढहेगा तो बंद रहेंगी कई सड़कें, नोएडा एक्सप्रेसवे पर भी 22 मई को जाना नामुमकिन

इस नए रास्ते के खुल जाने से ग्रेटर नोएडा, वेस्ट और गाजियाबाद की ओर जाना दिल्ली-नोएडा वालों के लिए आसान हो जाएगा. वहीं, नोएडा एक्सटेंशन वालों को भी गौड़ सिटी चौक, किसान चौक और पर्थला गोलचक्कर होते हुए दिल्ली की ओर नहीं आना पड़ेगा. इस रैंप की लागत करीब 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है. माना जा रहा है कि इसी साल जून तक काम पूरा हो जाएगा और जुलाई से इस रैंप को जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Delhi Traffic Advisory, Greater Noida Authority, Noida news, Traffic Jam

[

]

Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: