• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Darbhanga
  • Union Minister Of State Ashwini Choubey And MP Dr. Gopalji Thakur Will Be On Fast Today For The Construction Of AIIMS.

दरभंगाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • विशाल धरना कार्यक्रम स्थल का सांसद डॉ. गोपालजी ठाकुर ने किया निरीक्षण, सभी तैयारी पूरी

भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य सह सांसद डॉ गोपालजी ठाकुर ने मंगलवार को दरभंगा एम्स निर्माण में बिहार सरकार द्वारा बेवजह उत्पन्न किए जा रहे व्यवधान एवं अटकाने की मंशा के विरूद्ध भाजपा द्वारा प्रस्तावित उपवास एवं धरना कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कर्पूरी चौक पर स्थल का जायजा लिया गया। उन्होंने कहा कि 24 जनवरी मंगलवार को भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री एवं बक्सर सांसद अश्विनी चौबे एवं स्थानीय सांसद डॉक्टर गोपालजी ठाकुर उपवास पर रहेंगे।दरभंगा एम्स निर्माण में बिहार सरकार द्वारा सोची समझी साजिश के तहत अड़चन पैदा की जा रही है, जिसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सासंद ने कहा कि इस विशाल धरना कार्यक्रम में बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉ संजय जायसवाल भी शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि बिहार की गैर जिम्मेदार सरकार जिस प्रकार से मिथिला के करोड़ों लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने की मंशा से दरभंगा एम्स निर्माण में बाधा उत्पन्न कर रही है। उससे सभी लोगों के मन में काफी आक्रोश व्याप्त है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दरभंगा एम्स निर्माण को स्वीकृति दिए दो वर्ष से अधिक बीत जाने के बाद बिहार सरकार द्वारा भौतिक रूप से अब तक जमीन उपलब्ध नहीं कराए जाने की वजह से एम्स निर्माण बाधित है। बीते कुछ माह पहले जिला प्रशासन द्वारा प्रस्तावित डीएमसीएच की 81 एकड़ भूमि दरभंगा एम्स को कागज पर हस्तांतरित किया गया था, जहां मिट्टीकरण एवं पुराने मकानों के ध्वस्तीकरण कार्य भी प्रारंभ हुआ था। जिससे आम लोगों में एम्स बनने का उम्मीद जागृत हुआ था।

परन्तु आए दिन बिहार सरकार के मुख्यमंत्री एवं महाठगबंधन के नेता द्वारा जानबूझकर दिए जा रहे एम्स विरोधी बयान एवं जिला प्रशासन की शिथिलता के कारण अब तक 81 एकड़ भूमि को ग्रीन फील्ड नहीं किया जा सका है। जिससे एम्स निर्माण में बाधा उत्पन्न हो रहा है। वहीं सांसद डॉ गोपालजी ठाकुर ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा में चंद लोगों की बातों में आकर समस्या समाधान के बदले समस्या उत्पन करके चले गए और स्थल परिवर्तन का नया शिगूफा छोड़कर चले गए। जिससे यहां उपाहपोह की स्थिति बनी हुई है। सांसद ने कहा कि चूंकि एम्स जन स्वास्थ्य से जुड़ा सबसे बड़ा संस्थान है और डीएमसीएच की हालत एवं बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था छुपी हुई नहीं है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: