मुजफ्फरपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

177 करोड़ से हो रहा है मन का सौंदर्यीकरण (सिकंदरपुर मन)

स्मार्ट सिटी की सबसे महत्वाकांक्षी योजना में शामिल सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण में गुजरात की याेगी कंस्ट्रक्शन रूचि नहीं दिखा रही है। 177 करोड़ की लागत से एक साल पहले मन के सौंदर्यीकरण को लेकर एग्रीमेंट हुआ था। लेकिन, अब तक महज 6 प्रतिशत ही काम हुआ है। एनओसी का बहाना बना कर एजेंसी काम को टालती रही। अब एनओसी मिले भी पौने दो माह बीत गया। लेकिन, इस अवधि में डीएम आवास के पीछे याेगा पार्क को छाेड़ दिया जाए ताे सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण का एक इंच भी कोई काम नहीं हुआ है।

गुरुवार को स्मार्ट सिटी के एमडी ने सभी प्रोजेक्ट इंजीनियर, स्मार्ट सिटी के अधिकारी व तमाम एजेंसी को तलब किया है। एनओसी की वजह से मिट्टी भरने का भी काम फंसा हुआ था। डीसीएलआर, एडीएम, डीएम, प्रमंडलीय आयुक्त की अनुशंसा के बाद 30 सितंबर को 100 एकड़ में काम करने का एनओसी जारी हुआ। लेकिन, एक माह 24 दिन बाद भी काम शुरू नहीं किया गया।

जून 2023 तक स्मार्ट सिटी के सभी प्रोजेक्ट को पूरा करने का मिल चुका है अल्टीमेटम
स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर को जून 2023 तक सभी प्रोजेक्ट का काम पूरा करने का अल्टीमेटम मिल चुका है। अब तक 300 करोड़ से ज्यादा स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट पर खर्च हो चुका है। लेकिन, किसी भी प्रोजेक्ट का काम अब तक 30-40 प्रतिशत से अधिक नहीं हुआ है। सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण से मुजफ्फरपुर का नाम टूरिज्म मैप में जुड़ जाएगा। उत्तर बिहार का यह सबसे बेहतर जगह हाेगा।

स्मार्ट सिटी के अधिकारी भी मान रहे हैं कि उत्तर बिहार ही नहीं पूरे बिहार में शहर के बीच में इस तरह का कोई बड़ा मन नहीं है, जिसे डेवलप किया जा सके। शहर के बाहर कई जगह मन हैं। यहां ताे शहर के केंद्र में ही प्रकृति ने बड़ा ताेहफा दिया है। जिसकाे डेवलप कर सौंदर्यीकरण के साथ जल संचय भी किया जा सकता है।

स्मार्ट सिटी के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट जाे डेडलाइन बीतने के बाद भी पीछे
1. बैरिया चौक से लक्ष्मी चौक, ब्रह्मपुरा चौक, इमलीचट्टी रोड, स्टेशन रोड होते हुए धर्मशाला चौक तक स्पाइनल रोड : अब तक 42% ही काम हुआ।
2. धर्मशाला चौक से टाउन थाना, तिलक मैदान, सरैयागंज टावर होते हुए अखाड़ाघाट पुल तक पेरीफेरल रोड : अब तक लगभग 35% काम हुआ।
3. नगर थाना चौक से कल्याणी होते हुए हरिसभा चौक तक स्मार्ट रोड : लगभग 45 प्रतिशत ही काम हुआ।
4. सिकंदरपुर में मल्टीपर्पज स्पोर्टस स्टेडियम : अब तक लगभग 35 प्रतिशत ही काम।
5. फेस लिफ्टिंग ऑफ सूतापट्टी, इस्लामपुर एवं टावर चौक : अब तक लगभग 35 प्रतिशत ही काम।
6. शहर के आधा दर्जन चौक-चौराहों को सुगम बनाने का काम : लगभग 35 प्रतिशत ही काम।
7. कंपनीबाग में इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर : कई अल्टीमेटम के बाद भी अब तक काम पूरा नहीं।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: