• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Munger
  • One Pistol, Two Magazines And Three Mobiles Recovered, Success Achieved On The Basis Of Secret Information

मुंगेर30 मिनट पहले

 एसपी जग्गूनाथ रेड्डी ने प्रेस कांफ्रेस में दी जानकारी

मुंगेर जिले में अवैध हथियार की खरीद बिक्री पर रोक लगाने के लिए मुंगेर पुलिस के द्वारा लगातार अवैध हथियार की खरीद बिक्री पर रोक लगाने के लिए दियारा क्षेत्र जंगल और पहाड़ में छापेमारी कर रही है।, वहीं मुंगेर से लेकर बंगाल सहित अन्य राज्यों में हथियार की तस्करी करने वाले तस्करों को पकड़ कर जेल भी भेजा जा रहा है। इसके बावजूद भी जिले में अवैध हथियार की खरीद बिक्री करने के लिए लोग नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं।

तस्करों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद

एसपी जग्गूनाथ रेड्डी ने दी जानकारी

सोमवार को मुंगेर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अवैध हथियार की खरीद बिक्री करने वाले चार तस्कर सहित राइफल देसी कट्टा के अलावे जिंदा कारतूस को बरामद किया है, जिसमें एक हथियार की खरीद बिक्री करने वाले ऐसे तस्कर हैं जो ज्योतिषी और हस्तरेखा देखने के साथ-साथ इसके आड़ में अवैध हथियार की खरीदारी और बिक्री कर रहा था। सोमवार को प्रेस वार्ता के दौरान एसपी जग्गूनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि पुलिस को रविवार की शाम गुप्त सूचना मिली थी कि दो हथियार तस्कर एक स्कूटी पर हथियार की खरीद बिक्री करने के लिए जा रहा है, जिसके बाद लॉगर सेल की पुलिस और कासिम बाजार थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सहित पुलिस दलबल के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर हथियार तस्करी करने जा रहे हो हथियार तस्कर कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ी बाजार निवासी शिक्षा विभाग के स्थापना शाखा के प्रधान लिपिक राजकुमार का पुत्र मोहित कुमार और चंडिका स्थान निवासी कलेक्ट्रेट के स्टाफ गोपाल कुमार शर्मा का पुत्र पीयूष कुमार यह दोनों एक ही स्कूटी पर बैठकर हथियार की तस्करी करने के लिए जा रहा था, जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों को पकड़ा और जब छापेमारी की तो स्कूटी से एक पिस्टल दो मैगजीन के अलावा तीन मोबाइल मिला।

हथियार बेचने पर मिलता है कमीशन

वहीं मोहित और पीयूष से पुलिसिया पूछताछ में बताया कि यह दोनों कोड़ा मैदान धोबी टोला निवासी अशोक कुमार वर्मा के पुत्र विवेक कुमार वर्मा से हथियार लेते हैं और इसे अन्य जिलों में जाकर बिक्री करते हैं, जिसके एवज में विवेक कुमार के द्वारा इन दोनों को हथियार बेचने के लिए कमीशन मिलता है। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हथियार तस्कर विवेक कुमार वर्मा को गिरफ्तार किया, जिसमें विवेक कुमार वर्मा ने बताया कि वह कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बिंदवारा निवासी स्वर्गीय राम बहादुर सिंह का पुत्र दिलीप सिंह के घर में भारी मात्रा में हथियार को छुपा कर रखा है।

पुलिस ने चार हथियार तस्करों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने चार हथियार तस्करों को किया गिरफ्तार

भारी मात्रा में हथियार बरामद
पुलिस ने जब दिलीप सिंह के घर में छापेमारी की तो भारी मात्रा में देशी राइफल देसी कट्टा देसी पिस्टल के अलावे दोनाली बंदूक का बट कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किया। जिसके बाद पुलिस ने हथियार तस्करी के मामले में हथियार की खरीद बिक्री करने वाले मुख्य आरोपी विवेक कुमार वर्मा मोहित कुमार पीयूष कुमार के अलावा दिलीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक विवेक कुमार वर्मा ज्योतिषी के साथ-साथ हस्तरेखा देखने का भी काम करता है। ज्योतिषी के आड़ में वह काफी दिनों से हथियार की खरीद बिक्री करने में मुख्य सरगना की भूमिका में भी रहा है। पुलिस ने बताया कि विवेक कुमार वर्मा के मोबाइल में हथियार के साथ कई तरह का फोटो के अलावे फेसबुक पर भी हथियार के साथ कई फोटो अपलोड किया गया है। एसपी ने बताया कि हथियार तस्कर विवेक वर्मा के द्वारा 27 हजार में हथियार की खरीदारी की जाती थी और वह अन्य जिलों में सहयोगी विवेक और मोहित को हथियार बेचने के लिए 4000 रुपए कमीशन देता था, जिसके लालच में आकर काफी दिनों से हथियार की तस्करी कर रहा था। वही छापेमारी में कासिम बाजार थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह के अलावे लॉगर सेल की पुलिस और काशी विहार थाना का पुलिस बल मौजूद थे।

इन हथियार को किया बरामद

पुलिस के द्वारा छापेमारी के दौरान दो देसी राइफल, चार देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल, 16 कारतूस, एक दो नाली बंदूक का बट, दो देसी पिस्टल का मैगजीन, एक स्कूटी और चार एंड्रॉयड सेट मोबाइल को बरामद किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: