• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Shekhapura
  • Famous PACS President Nepali Singh Murder Case In Sheikhpura, An Accused Was Sentenced To Life Imprisonment And Fine, Was Gunned Down 5 Years Ago

शेखपुरा32 मिनट पहले

शेखपुरा में सोमवार सिविल कोर्ट शेखपुरा के जिला जज राजकुमार ने चर्चित मेहूस पैक्स के पैक्स अध्यक्ष शंकर दानी सिंह उर्फ नेपाली सिंह की गोलियों छलनी कर सनसनीखेज हत्या के मामले मे दोषी करार आरोपी विवेक कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। न्यायालय से उसे दस हजार रूपये का अर्थदंड देने का भी आदेश दिया है। साथ ही मृतक के आश्रित को एक लाख रूपये का मुआवजा देने को भी कहा है।

न्यायालय ने इस मामले में अंतिम सुनवाई करते हुए पिछले दिन मंगलवार को सदर प्रखंड के कोरमा थाना में पड़ने वाले चांडे गाव निवासी विवेक कुमार को दोषी पाया था। जबकि इस मामले के अन्य अभियुक्त मुकेश सिंह उर्फ कल्लू सिंह और कन्हैया कुमार को साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया था। विवेक को सजा की बिंदु पर सुनवाई के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सिविल कोर्ट के जिला लोक अभियोजक उदय नारायण सिन्हा ने बताया कि 4 जनवरी 2018 को संध्या में बदमाशों ने सदर प्रखंड के मेहुस गाव के तत्कालीन पैक्स शंकर दानी सिंह उर्फ नेपाली सिंह की हत्या गोली मारकर कर दी थी। इस मामले में मृतक के पुत्र सत्यम कुमार उर्फ़ रामबाबू द्वारा स्थानीय मेहूस थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। प्राथमिकी में मुकेश सिंह उर्फ कल्लू सिंह ,कन्हैया कुमार, विवेक कुमार के अलावे तत्कालीन मेहूस पंचायत के मुखिया चितरंजन सिंह और उनके भाई शिक्षक निरंजन सिंह को भी अभियुक्त बनाते हुए नामजद किया गया था।

लेकिन अनुसंधान पूर्ण करते हुए पुलिस द्वारा मुखिया चितरंजन सिंह और शिक्षक निरंजन सिंह को इस मामले में क्लीन चिट दे दिया गया था। हालांकि बाद में न्यायालय ने इन दोनों भाइयों को भी इस हत्याकांड में आरोपी बनाते हुए सम्मन जारी किया है। प्राथमिकी में 08 की संख्या में मोटर साईकिल सवार द्वारा घटना को अंजाम देने की बात बताई गयी थी। लोक अभियोजक ने बताया कि इस मामले में न्यायालय के समक्ष अभियोजन द्वारा सभी साक्ष्यो को मजबूती के साथ प्रस्तुत किया गया।

जिसके आधार पर न्यायालय ने चाड़े गांव के विवेक कुमार को भारतीय दंड विधान की धारा 302 और शस्त्र अधिनियम की धारा 27 के तहत दोषी पाया। जबकि शेष दो अभियुक्तों को बरी कर दिया था। इस मामले में मृतक के परिजनों के अलावा पुलिस पदाधिकारी और डाक्टर ने न्यायालय में गवाही दी।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: